उद्योग मंत्री अनंत गीते का खुलासा अरुण जेटली बेहद चिंतित
उद्योग मंत्री अनंत गीते का खुलासा अरुण जेटली बेहद चिंतित
Share:

नई दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली जीएसटी के उपकर को लेकर काफी चिंतित है, इस बात का खुलासा केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते ने आज मीडिया से कहा. उन्होंने मीडिया को बताया कि वित्त मंत्री अरुण वस्‍तु एवं सेवा कर उपकर को लेकर वाहन विनिर्माताओं की चिंता पर 'गंभीरता' से विचार कर रहे हैं,

गीते ने इस बात के खुलासा वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम के 57वें वार्षिक सम्मेलन के मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किया है, उन्होंने कहा कि, 'हमने इस बारे में वित्त मंत्री से आग्रह किया है, उद्योग ने ज्ञापन दिया है जिसे हमने वित्त मंत्री को भेजा है. जेटली गंभीरता से इस पर विचार कर रहे हैं'.सरकार ने बड़ी कारों तथा स्पोटर्स यूटिलिटी वाहनों (एसयूवी) पर उपकर बढ़ाकर 25 प्रतिशत कर दिया है जिससे लग्जरी कार कंपनियां काफी चिंतित हैं.
गीत कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि यह उदार बाजार परिदृश्य के सिद्धांत के खिलाफ है तथा इससे मेक इन इंडिया पहल के तहत उनकी विस्तार योजना प्रभावित होगी. टोयोटा कीर्लोस्‍कर मोटर, मर्सिडीज बेंज, ऑडी तथा बीएमडब्ल्यू जैसी कंपनियों का मानना है कि बड़ी और लग्जरी कारों तथा एसयूवी पर उपकर बढ़ाने से पूरी मूल्य श्रृंखला में उद्योग पर असर होगा, ये कम्पनिया कहती है कि, नीति में लगातार बदलाव से दीर्घावधि की योजना प्रभावित होती है, इससे देश की वित्तीय रेटिंग पर असर पड़ेगा. 
 

बैंक अकाउंट से जल्द करें आधार कार्ड लिंक

सेंसेक्स में 51 अंकों की तेजी

फेसबुक कमाएगी व्हाट्सएप से रूपए

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -