रेलवे ट्रैक की फिश प्लेट खोलने वाला धराया, हादसा टला
रेलवे ट्रैक की फिश प्लेट खोलने वाला धराया, हादसा टला
Share:

गाजियाबाद : रेल हादसों में लगातार हो रही वृद्धि के चलते रेलवे प्रशासन सतर्क हो गया है. वहीँ मिली जानकारी के अनुसार गाजियाबाद के मुरादनगर में एक बड़ा रेल हादसा होने से टल गया. स्थानीय लोगों ने बताया कि शनिवार के दिन एक अनजान शख्स रेलवे लाइन पर फिश प्लेट खोलने का प्रयास कर रहा था जिसे लोगों ने पकड़ कर धुनक दिया. और पुलिस के हवाले कर दिया.

पुलिस को सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को गिरफ्तार कर थाने ले गयी जहाँ उससे पूछताछ की जा रही है. वहीँ रेलवे डिपार्टमेंट को सूचना देकर रेलवे ट्रैक की मरम्मत करवाई गई. ट्रैक की मरम्मत हो जाने के बाद इस रुट पर यातायात बहाल कर दिया गया. जानकारी के अनुसार पोल संख्या 38-19 के पास वाले ट्रैक पर एक युवक बैठा था और उसने वहां से गुजर रहे कुछ किशोरों से मोबाइल फोन माँगा. किशोरों ने मोबाइल फोन ना होने की बात कही और इसी दौरान एक युवक को वहीँ पास में पड़े कुछ नट बोल्ट और फिश प्लेट दिखी जो पटरियों को आपस में जोड़ती है, इस पर किशोरों ने उस युवक से इसके बारे में पूछा तो वह घबरा गया और भागने का प्रयास करने लगा.

इस पर किशोरों ने उसे पीछा कर दबोच लिया और हल्ला मचा कर लोगो को बुला लिया. मौके पर जमा हुए लोगों ने संदिग्ध की पहले तो जम कर खातिरदारी की उसके बाद रेलवे स्टेशन ले जा कर उसे स्टेशन मास्टर को सौंप दिया. वहीँ मास्टर ने तत्काल RPF, GRP, और पुलिस को इस बारे में सूचित किया. वहीँ आरोपी की पहचान बुलंदशहर निवासी 30 वर्षीय फुरकान के रूप में हुई. घटना के बाद देहरादून एक्सप्रेस को इस ट्रैक पर गुजरने की इजाजत नहीं दी गयी और उसे मुरादनगर स्टेशन पर तकरीबन 50 मिनिट तक इंतजार करना पड़ा. वहीँ आरोपी नशे में धुत्त था और उससे पूछताछ जारी है.

ट्रैन हादसा : बे-पटरी हुई गोंडवाना एक्सप्रेस

रोहतक स्टेशन के पास मालगाड़ी का इंजन हुआ बेपटरी

मेक्सिको में ट्रेन हादसा, 5 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -