फेक न्यूज के आरोप में समाचार पोर्टल के संस्थापक गिरफ्तार
फेक न्यूज के आरोप में समाचार पोर्टल के संस्थापक गिरफ्तार
Share:

फेक न्यूज वायरल करने के आरोप के चलते पोस्टकार्ड नाम के समाचार पोर्टल के संस्थापक और संपादक महेश विक्रम हेगड़े को गिरफ्तार किया गया है. उन्हें बंगलूरू पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. हेगड़े पर पोर्टल के माध्यम से फेक न्यूज वायरल करने का आरोप लगा है. पोस्टकार्ड डॉट कॉम पर खबर छपी थी कि बंगलूरू में जैन मुनि पर कुछ मुस्लिम युवकों ने हमला कर दिया है. वेबसाइट की खबर में जिस जैनमुनि को घायल अवस्था में दिखाया गया था, दरअसल वह कनकपुरा (कर्नाटक) में एक सड़क हादसे में घायल हो गए थे.

महेश विक्रम हेगड़े ने घायल मुनि की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा था कि सिद्धारमैया की सरकार में कोई भी सुरक्षित नहीं है.घायल जैनमुनि की खबर को हजारों लोगों ने शेयर किया था. हेगड़े के खिलाफ धार्मिक समुदायों के बीच नफरत फैलाने, जानबूझकर भावनाएं आहत करने और क्रिमिनल कॉन्स्पिरेंसी की धाराओं में मामला दर्ज हुआ है. यह पहली बार नहीं है कि उन पर आरोप लगे हो. हेगड़े पर इससे पहले भी फेक न्यूज चलाने के आरोप लग चुके हैं. ट्विटर पर उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी फॉलो करते हैं. वहीं हेगड़े की गिरफ्तारी पर बीजेपी नेता प्रताप सिन्हा ने कांग्रेस सरकार की जमकर आलोचना की है.

गौरतलब है कि सोशल मिडिया के इस तेज ज़माने में किसी भी खबर को मिंटो में ही वायरल किया जा सकता है, मगर भारत जैसे देश में इस तरह की खबरें अराजकता फ़ैलाने वाली ही होती है और इनके दुष्परिणाम भीषण और भयावह हो सकते है या कई मामलों में हुए भी है. ऐसे में समाचार एजेंसियों, न्यूज़ पेपर, न्यूज़ चैनल, और आन लाइन पोर्टल जैसे मिडिया माध्यमों को अपनी जिम्मेदारी और भी गंभीरता से निभाने की जरुरत है.  

 

ट्विटर के चक्कर में फ़से मोहन भागवत

IPL2018 का सबसे सस्ता कप्तान कौन ?

सावधान: इस ऐप के जरिए कोई भी पढ़ सकता है आपकी व्हाट्सएप चैट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -