सेना दिवस पर सैन्य हथियारों और उपकरणों की लगी प्रदर्शनी
सेना दिवस पर सैन्य हथियारों और उपकरणों की लगी प्रदर्शनी
Share:

बीकानेर. सेना दिवस के मौके पर शनिवार को रणबांकुरा डिवीजन की ओर से डॉ. करणी सिंह स्टेडियम में सैन्य हथियारों और उपकरणों की प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है. इस प्रदर्शनी का आयोजन 'अपनी सेना को जाने थीम' के तहत किया जा रहा है. इस प्रदर्शनी में सैनिकों द्वारा यद्ध में इस्तेमाल किये जाने वाले हथियारों और तोपों को रखा गया है.

इसके अलावा यहां पर युद्ध के टैंक भी रखे गए है. इसके साथ यहां पर मैराथन का भी आयोजन किया गया.रणबांकुरा डिवीजन के जनरल ऑफिसर कमांडिंग मेजर जनरल जीएस कहलो ने इस मौके पर हुई मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसके बाद सैन्य साजो-समान की प्रदर्शनी का उद्घाटन हुआ.

स्टेडियम में रखे सेना के टैंकों और हथियारों को करीब से देखने के लिए शहरवासियों को न्योता दिया गया था इसपर शहरवासियों की अच्छी खासी भीड़ उमड़ पड़ी. प्रदर्शनी में सैन्य हथियार, उपकरण और वाहनों को रखे गए हैं. इसमें तोपखाने के तोप, मेकनाइज इंफेंट्री के वाहन और आर्मड टैंक को भी लोगों ने निहारा. इस प्रदर्शनी का मकसद था लोगों को सैनिको द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले हथियारों से अवगत कराना था. इन हथियार को किस तरह से चलाया जाता है यह भी यहां पर बताया गया. 

दिग्विजय के गढ़ में चुनाव हारे नगरपालिका उपाध्यक्ष

प्रेस से नोट चुराते दो अधिकारी गिरफ्तार

देश ही नहीं बल्कि विदेशियों को भी पसंद आ रहे है मोहनगढ़ का आलू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -