अर्जुन रामपाल का आज जन्मदिन
अर्जुन रामपाल का आज जन्मदिन
Share:

हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता अर्जुन रामपाल का आज जन्मदिन है. बता दे कि, अर्जुन रामपाल का जन्‍म 26 नवम्बर 1972 जबलपुर, मध्‍यप्रदेश्‍ा में हुआ था. अर्जुन रामपाल हिन्‍दी फिल्‍मों के अभिनेता, निर्माता, माॅडल और टेलीविजन एकंर है. बात करे उनकी शिक्षा के बारे में तो उन्होंने सेंट पैट्रिक स्‍कूल, देवलाली, महाराष्‍ट्र से पढ़ाई की है, जहां उनकी मां अध्‍यापिका थी.

अर्जुन ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2001 में फिल्म 'प्यार इश्क और मोहब्बत' से की थी. अर्जुन रामपाल ने अपना करियर बतौर मॉडल शुरू किया था. मगर बाद में उन्होंने एक्टर, प्रोड्यूसर और टीवी होस्ट के रुप में भी पहचान बनाई. यही नहीं बल्कि, उन्‍हें फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार में नामांकन भी मिला स्‍टार स्‍क्रीन और आइफा अर्वाडस में उन्‍हें नवोदित अभिनेता का पुरस्‍कार भी मिला. हालांकि, अर्जुन रामपाल को पहली कमर्शियल सफलता साल 2007 में आई फिल्म 'ओम शांति ओम' से मिली थी.

बता दे कि इस फिल्म में अर्जुन रामपाल ने विलेन का किरदार निभाया था. इसके बाद साल 2008 में आई फिल्म रॉक ऑन में अर्जुन रामपाल की एक्टिंग को दर्शको ने काफी पसंद किया. यही नहीं बल्कि इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड के साथ ही फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला. अर्जुन रामपाल ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी है जिनमे 'दिल का रिश्ता', 'दिल है तुम्हारा', यक़ीन, हमको तुमसे प्यार है, जैसी कई फिल्में शामिल है.

बता दे कि, अर्जुन रामपाल की शादी पूर्व मिस इंडिया और सुपरमॉडल रहीं मेहर जेसिया से हुई है. उनकी दो लड़कियां हैं- माहिका और मायराा.

इन दिनों अर्जुन रामपाल रॉक ऑन के सीक्वल की शूटिंग को लेकर बिजी हैं, इस फिल्म में उनके साथ श्रद्धा कपूर भी नजर आएंगी.

ये भी पढ़े

शादी के बाद जहीर-सागरिका की Grand Party

फोटो देख यूज़र्स ने पूछा - क्या दीपिका ने शादी कर ली?

जैसन मोमोआ ने आलोचकों को दिया करारा जवाब

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -