एस्सार स्टील को 42000 करोड़ में खरीदा आर्सेलर मित्तल ने
एस्सार स्टील को 42000 करोड़ में खरीदा आर्सेलर मित्तल ने
Share:

नई दिल्ली: एस्सार स्टील पर अब दुनिया की सबसे बड़ी स्टील कंपनी आर्सेलर मित्तल का कब्जा हो गया है। दुनिया की सबसे बड़ी स्टील निर्माता कंपनी आर्सेलर मित्तल ने जानकारी देते हुए बताया है कि कर्जदाताओं की ओर से एस्सार स्टील इंडिया लिमिटेड को लगभग 42,000 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करने के लिए चुना गया है।  

 अमेरिका में कच्चे तेल के भंडार बढ़ने से कम हो रही पेट्रोल डीजल की कीमतें

आर्सेलर मित्तल की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि यह उसके रेजोल्शून प्लान का हिस्सा है जिसमें कर्जदाताओं ने 49,000 करोड़ के अनपेड लोन की रिकवरी के लिए बोली लगाई है। जिसमें कर्ज के निपटान के लिए 42,000 करोड़ रुपये का अग्रिम भुगतान शामिल है और कंपनी के संचालन प्रदर्शन, उत्पादन के स्तर में वृद्धि और लाभप्रदता के उन्नत स्तर में सुधार के लिए 8000 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाना है।

डाटा चोरी मामले में पेटीएम संस्थापक ने तोड़ी चुप्पी, सोनिया को कहा भरोसेमंद

गौरतलब है कि अर्सेलर कंपनी ने एस्सार को टेकओवर कर लिया है इसके अलावा कंपनी ने कहा कि उसने एस्सार स्टील इंडिया लिमिटेड के कर्जदाता की समिति को अपना संशोधित प्रस्ताव जमा कर दिया है। इस पेशकश में उत्तम गल्वा और केएसएस पेट्रान के कर्जदाता का बकाया 7,000 करोड़ रुपए का भुगतान भी शामिल है। एस्सार स्टील के अधिग्रहण में भाग की मान्यता के लिए सहायक कंपनियों के कर्जों का भुगतान आवश्यक है। इस मामले में एस्सार स्टील के प्रमोटर्स ने अपने कर्जदाताओं को 54,389 करोड़ रुपये चुकाने का वादा किया है जिसमें 47,507 करोड़ रुपये का अग्रिम नकद भुगतान शामिल है जो कि कर्जदाताओं को दिया जाएगा।


खबरें और भी   

दिन भर बाजार में हावी रही बिकावली, 340 अंक टूटकर बंद हुआ सेंसेक्स

देना और विजया बैंक के विलय होने से पहले ही हुआ विरोध शुरू

फेस्टिव सीजन के चलते सोने के दामों ने छुआ आसमान, चांदी की चमक पड़ी फीकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -