April Fools Day: अप्रैल फूल के नाम पर बनाई गई थी ये फिल्म
April Fools Day: अप्रैल फूल के नाम पर बनाई गई थी ये फिल्म
Share:

आज सभी जगहों पर 'अप्रैल फूल्स दिवस' मनाया जा रहा हैं. ऐसे में आप सभी को याद दिला दें कि साल 1964 में एक फिल्म आई थी जिसका नाम भी 'अप्रैल फूल' था. जी हाँ यह फिल्म फिल्मकार सुबोध मुखर्जी ने बनाई थी और इस फिल्म को काफी पसन्द भी किया गया था. हम सभी जानते हैं कि एक अप्रैल को सभी को बेवकूफ बनाया जाता हैं इस दिन लोग एक-दूजे के साथ प्रेंक करते हैं. ऐसे में आज से कई समय पहले ही इस दिन के नाम को लेकर फिल्म भी बनाई गई थी, जिसमे विश्वजीत और सायरा बानो जैसे सितारे नजर आए थे और उस समय इस फिल्म के गानो को सबसे ज्यादा पसंद किया गया था.

इस मूवी में संगीत निर्देशन शंकर-जयकिशन द्वारा किया गया था और गानो में आवाज मोहम्मद रफी की रही थी. इस फिल्म के गाने 'आ गले लग जा' और 'कह दो कह दो जहां से कह दो..' आज भी लोगों को बहुत पसंद आते हैं. इस फिल्म में मोहम्मद रफी की आवाज और सायरा बानो की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था. इस फिल्म का टाइटल गीत भी बनाया गया था जो 'अप्रैल फूल बनाया तो उसको गुस्सा आया' था. इस गाने को लोगों ने बहुत पसंद किया था.

आज के दिन इस फिल्म को याद नहीं किया जाए तो क्या ख़ाक 'अप्रैल फूल्स डे' सेलिब्रेशन हो.. वाकई में इस फिल्म ने अपने अच्छे प्रदर्शन से सभी के दिलों में अपनी जगह बनाई थी. उस समय फिल्मों को रेटिंग 10 में से दी जाती थी और इस फिल्म को 6 रेटिंग मिली थी.

इरफ़ान की 'ब्लैकमेल' का इंतजार ख़त्म

अपने प्राइवेट पार्ट्स दिखाकर सब को मदहोश कर रही ये हसीना

ससुराल में पति के सामने सिर पर पल्लू लिए नजर आई अनुष्का शर्मा

वाइट ड्रेस में हॉट क्लीवेज दिखाकर सबको दीवाना बना रही पूनम पांडेय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -