24 अप्रैल सुबह की सुर्खियां
24 अप्रैल सुबह की सुर्खियां
Share:

सुबह की खास खबरें 


दलित थानाधिकारी ने ब्राह्मणों से हाथ जोड़कर माफी मांगी 
 जयपुर: परशुराम रैली निकाल रहे सर्व ब्राह्मण सभा की रैली में हथियार लहराने से रोकने पर भीड़ ने दलित एसएचओ पर ब्राह्मणों को अपशब्द कहने का आरोप लगाते हुए हटाने की मांग की है. दलित थानाधिकारी को ब्राह्मणों की रैली में हाथ जोड़कर माफी मांगनी पड़ी. मौके पर पहुंचे एसपी ने भीड़ को समझाया कि हम सब हिंदू एक हैं और हमारे देवता एक हैं. बाहर लोग हमारे लड़ने का इंतजार कर रहे हैं, उसके बाद एसएचओ ने भी माफी मांग ली. लेकि सूबे के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने तो सारी सीमाएं लांघ दी. उन्होंने कहा एसएचओ तो भगवान परशुराम को हाथ जोड़ रहा था. एसएचओ इस घटना के बाद छुट्टी पर चले गए हैं.

चीन से वार्ता में नीरव की वापसी पर भी चर्चा 
पेइचिंग : पीएम नरेंद्र मोदी अपनी चीन यात्रा के दौरान चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी के बारे में भी बात करेंगे. भारत की तरफ से बैंकिंग घोटाले के बाद फरार चल रहे नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की मांग की जा सकती है. ऐसी आशंका है कि नीरव मोदी हॉन्ग कॉन्ग में छिपा हुआ है. 27-28 अप्रैल को पीएम मोदी और चिनिफिंग के बीच अनौपचारिक मुलाकात में सीमा मुद्दे के अलावा इसपर भी चर्चा हो सकती है. इस दौरान पीएम मोदी और शी की मुलाकात से पहले रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी सोमवार को चीन पहुंच चुकी हैं, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पहले सी चीन में मौजूद हैं. 

पीएम एक दिन सरकारी अस्पताल में गुजारें-एम्स के डॉक्टर
दिल्ली : एम्स के डॉक्टरों ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर उनके उस बयान की निंदा की, जिसमें उन्होंने डॉक्टरों के भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कहा था कि वे फ़ार्मासूटिकल कंपनियों को प्रमोट करने के लिए ही डॉक्टर विदेशों में कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेते हैं. डॉक्टरों ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि विदेशी जमीन पर ऐसे बयान डॉक्टरों के मनोबल को तोड़ने जैसा है. अच्छे-बुरे लोग हर जगह हैं, आपके मंत्रिमंडल तक में ऐसे ही लोग हैं. लेकिन हर किसी को एक ही तराजू पर तौलना ठीक नहीं. डॉक्टरों ने आह्वान किया कि पीएम एक दिन के लिए एप्रन पहनें और डॉक्टरों के साथ एक दिन सरकारी अस्पताल में गुजारें. इससे पहले भी पिछले साल डॉक्टरों ने पीएम को 24 घंटे के लिए मोदी से एप्रन पहन कर अस्पताल में गुजारने की अपील की थी. गौरतलब पीएम मोदी ने लंदन में 'भारत की बात, सबके साथ' कार्यक्रम में जेनेरिक दवाओं की कीमत के बारे में बात की थी. 

अब महिला ने किया बच्ची का योन शोषण 
मुंबई: योन शोषण के मामले देश में लगातार बाद रहे है .मगर मुंबई में एक अलग ही तरह का मामला सामने आया है. अपराध की सनसनीखेज वारदात में भायखला पुलिस ने 5 साल की एक बच्ची के साथ उसके ही स्कूल की महिला चपरासी द्वारा यौन उत्पीड़न करने का मामला दर्ज किया है. वारदात का खुलासा तब हुआ जब बच्ची के प्राइवेट पार्ट में चोट की बात का पता चलने के बाद बच्ची को अस्पताल में ऐडमिट कराया गया. सूत्रों के अनुसार, अंग्रेजी माध्यम की यह स्कूल मझगांव  इलाके का नामचीन स्कूल है

माँ बनने वाली है सानिया मिर्जा 
दिल्ली: भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और शोएब मलिक ने अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक ही तस्वीर शेयर की है, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि सानिया प्रेग्नेंट हैं. मगर अब भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा मां बनने वाली हैं और उनके इस साल अक्टूबर में बच्चे को जन्म देने की उम्मीद है इसकी पुष्टि उनके पिता इमरान मिर्जा ने की है. सानिया के पिता और कोच इमरान मिर्जा ने पुष्टि की कि 6 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सानिया मां बनने वाली हैं. इमरान ने कहा, ‘हां, यह सही है.’ उन्होंने बताया कि सानिया के अक्टूबर में बच्चे को जन्म देने की उम्मीद है.

-कनाडा: ट्रक ने राह चलते लोगो को रोंदा 9 की मौत 14 घायल 
- क्रिकेट के भगवान मास्टर ब्लास्टर सचिन रमेश तेंदुलकर का जन्मदिन आज 
-आईपीएल में दिल्ली का बुरा दौर जारी, घर में भी हारी पंजाब की शानदार जीत 
-आईपीएल में आज मुंबई का मुकाबला सनराइजर से 

25 अप्रैल से इन राज्यों में लागू होगी ई-वे बिल व्यवस्था

11वीं की छात्रा के साथ गैंगरेप

यूपी: अचानक बेपटरी हुई मालगाड़ी, टला बड़ा हादसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -