23 अप्रैल सुबह की सभी ख़बरें
23 अप्रैल सुबह की सभी ख़बरें
Share:

महाभियोग पर वेंकैया ने कानूनविदों से मशवरा किया  
महाभियोग नोटिस पर बातचीत की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ कांग्रेस समेत अन्य दलों की इस मांग को लेकर रविवार को अटॉर्नी जनरल के. के. वेणुगोपाल सहित संविधानविदों और कानूनी विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श किया.

किसान ने कुँए में कूद कर जान दे दी

महाराष्ट्र में किसानों की आत्महत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा. मंत्रालय में आत्महत्या करने के बाद अब किसान प्रधानमंत्री और मंत्रियों के नाम अपने सूइसाइड नोट में लिखकर आत्महत्या कर रहे हैं. ताजा मामला पुणे के ग्रामीण की इंदापुर तहसील का है. जहा पानी की किल्लत के करना किसान ने कुँए में कूद कर जान दे दी 

बयानबाजी का मसाला मिडिया को हम ही देते है- पीएम 
दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बीजेपी नेताओं को उल जुलूल बयानबाजी से बचने का मशवरा दिया. पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे बयानों से पार्टी की छवि खराब होती है. पार्टी के सांसदों, विधायकों और अन्य प्रतिनिधियों से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कई बार नेता मीडिया के सामने बयान दे देते हैं और उन्हें 'मसालेदार' तरीके से मुहैया कराया जाता हैं और फिर विवाद के लिए उसे (मीडिया) जिम्मेदार ठहराने का कोई तुक नहीं बनता.


आज भी भारत के करीब 19 करोड़ वयस्कों के पास बैंक खाता नहीं है,

विश्व बैंक द्वारा जारी 'वैश्विक फाइंडेक्स रिपोर्ट' में इस सच्चाई का जिक्र है. रिपोर्ट में और भी कई खुलासे है. विश्व बैंक द्वारा जारी 'वैश्विक फाइंडेक्स रिपोर्ट' में कहा गया है, 'भारत में वित्तीय समावेशन में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है और खाताधारकों की संख्या जो 2011 में 35 फीसदी थी. वह 2014 में बढ़कर 53 फीसदी हो गई और अब 2017 में बढ़कर 80 फीसदी हो गई है.'देश में खाताधारकों की संख्या वर्ष 2011 में 35 फीसदी से बढ़कर 2017 में 80 फीसदी हो चुकी है.

सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ने को तैयार येदियुरप्पा

कर्नाटक विधान सभा का घमासान शुरू हो चूका है और सूबे में चुनावी सरगर्मिया चरम पर है. कर्नाटक बीजेपी के प्रमुख बी एस येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि अगर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उनसे कहें तो वह बादामी से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ने को तैयार हैं. येदियुरप्पा ने चिकमंगलुरू में कहा, 'हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष यह फैसला करेंगे कि मुझे लड़ना चाहिए या किसी और को. अगर मुझसे कहा गया तो मैं तैयार हूं.'पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'लेकिन यह निश्चित है कि हम बादामी में अच्छा उम्मीदवार उतारेंगे और सिद्धारमैया को हराएंगे. बीजेपी ने इस बारे में फैसला कर लिया है.' सिद्धारमैया दो सीटों - बगलकोट में बादामी और मैसूर में चामुंडेश्वरी से चुनाव लड़ेंगे. बादामी से सिद्धारमैया के खिलाफ बीजेपी सांसद बी श्रीरामुलू को उतारे जाने की चर्चा है.

नाथूला मार्ग से कैलाश मानसरोवर यात्रा फिर से शुरू की जाएगी
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज चीन के दौरे पर है. उनकी चीनी विदेश मंत्री वांग यी से बातचीत के दौरान यह निर्णय लिया गया की भारत और चीन ने सिक्किम में नाथूला मार्ग से कैलाश मानसरोवर यात्रा फिर से शुरू की जाएगी. 73 दिनों की सैन्य कार्यवाही के कारण दोनों देशों के बीच आई दरार को भूलते हुए दोनों देश ने ये निर्णय लिया. 10 महीने पहले डोकलाम में पैदा हुए गतिरोध के बाद यात्रा रोक दी गयी थी.

-IPL2018 : चेन्नई ने सनराइजर को हराया वही दूसरे मुकाबले में मुंबई को राजस्थान ने पटखनी दी 
-आईपीएल में आज पंजाब के रणबांकुरो के सामने दिल्ली की परीक्षा 

आश्चर्य: पांच घंटे की मौत, फिर जिन्दा हुए शख़्स ने बताई ऊपर की बातें

सम्मेलन में शामिल हुए वरिष्ठ नेता

ग्वालियर शहर में ही बनेगा तानसेन संगीत संग्रहालय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -