21 अप्रैल: सुबह की खास ख़बरें
21 अप्रैल: सुबह की खास ख़बरें
Share:


बड़ी ख़बरें 


दुष्कर्म: सजा-ए- मौत पर मुहर की संभावना आज 
देश में लगातार बाद रहे दुष्कर्म के मामलों और हालिया घटित कठुआ में 8 साल की मासूम बच्ची के साथ बलात्कार के बाद से कई लोग ऐसे अपराध के लिए फांसी की सजा की मांग कर चुके हैं. मेनका गांधी ने जब इस प्रस्ताव के बारे में कहा तो उन्हें हर तरफ से इसको लेकर समर्थन मिला. नाबालिगों से बलात्कार की बढ़ती घटनाओं को लेकर राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके प्रधानमंत्री का ध्यान इस ओर खींचा था. अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा था कि सिर्फ 2016 में ही नाबालिग बच्चियों के साथ बलात्कार के 19675 मामले हुए. उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री को इन मामलों में तेजी से सुनवाई करके पीड़ितों को न्याय दिलाने का उपाय करना चाहिए.

आश्चर्य:किम जोंग ने न्यूक्लियर मिसाइलों के परीक्षण पर रोक लगाई 
एक अनहोनी सी खबर है कि उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन ने न्यूक्लियर और बैलिस्टिक मिसाइलों के परीक्षण रोकने का फैसला कर लिया है. अविश्वसनीय जरूर है, मगर खबरों की माने तो हथियारों के शौकीन और दुनिया में दहशत के परिक्षण के लिए तमाम मुल्कों से दुश्मनी मोल लेने  वाले किम ने ये आश्चर्यजनक निर्णय लिया है. 

महाभियोग: बीजेपी ने शुरू की बचाव प्रक्रिया 
दिल्ली : मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लेकर कांग्रेस समेत 7 विपक्षी दलों के सांसद एक मत हो गए है. अब बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा,  'कांग्रेस अयोध्या मामले की सुनवाई टालना चाहती थी और मौजूदा मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा इसे खारिज कर चुके हैं. अब उनके खिलाफ आने वाले महाभियोग से यह साबित हो जाएगा कि कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर के खिलाफ है.' वित्तमंत्री अरुण जेटली ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव को रिवेंज पिटीशन करार दिया है. उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी महाभियोग का राजनीतिक इस्तेमाल कर रहे हैं.

दागी रेड्डी बंधुओं को टिकट दिया बीजेपी ने 
शुक्रवार को 59 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी लिस्ट जारी करने के साथ ही बीजेपी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए दागी खनन उद्योगपति रेड्डी बंधुओं में से एक करुणाकर रेड्डी को चुनावी टिकट दे दिया है, इसके आलावा  सोमशेखर रेड्डी जो इनका ही भाई को भी बेल्लारी से टिकट दिया है. 

माणिक सरकार ने बंगला और गाड़ी मांगी 
त्रिपुरा के चुनाव में माणिक सरकार की 25 साल की सत्ता को बीजेपी ने खत कर अपना परचम लहराया था. माणिक सरकार हमेशा से अपनी सादगी और उच्च विचारों के लिए राजनीति में एक अलग छवि के लिए जाने जाते है मगर अब माणिक सरकार ने बीजेपी से नए घर और बड़ी गाड़ी की मांग की है. वामपंथी नेता मणिक सरकार अपनी पूरी सैलरी CPI(M) को डोनेट करते थे और उन्हें पार्टी की ओर से भत्ते के रूप में केवल 5,000 रुपये मिलते थे. 69 वर्षीय सरकार के पास महज 1520 रुपये नकद और खाते में 20 जनवरी तक 2,410 रुपये थे. उनकी पत्नी पांचाली भट्टाचार्या एक रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी हैं. उनके पास कुल 20,140 रुपये कैश और 86,473.78 और 1,24,101 रुपये दो अलग-अलग खातों में जमा हैं. पांचाली के पास 888.35 स्क्वायर फीट क्षेत्रफल की जमीन है. ये सरकारी जानकारी चुनाव के दौरान की है.

-चार दर्जन आर्मी अफसर अभी भी उलझे है हनीट्रैप में 
-आसाराम पर फैसला, जोधपुर में धारा 144 
-जर्मनी यात्रा के बाद मोदी भारत के लिए रवाना 
-IPL2018 में चसक की ओर से वाटसन के शतक के आगे राजस्थान नतमस्तक  
-आईपीएल में आज KKR के खिलाफ पंजाब की चुनौती
-आईपीएल: RCB  ओर दिल्ली भी होंगे अपने सामने  

 

मप्र : सीएम ने दी गुटबाजी खत्म कर काम पर ध्यान देने की नसीहत

शहर के कुछ इलाकों में लोगों को नहीं मिल रहा पर्याप्त पानी

हिमाचल को पंजाब से 15 साल तक मिलेगी अतिरिक्त बिजली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -