एप्पल का स्मार्ट फ़ोन, बिना छुए कर सकेंगे इस्तेमाल
एप्पल का स्मार्ट फ़ोन, बिना छुए कर सकेंगे इस्तेमाल
Share:

यदि आप सोचते हैं कि आपको स्मार्ट फ़ोन की स्क्रीन को छूना भी न पड़े और आप उसका अच्छे से इस्तेमाल भी कर सके. अब आपकी ये कल्पना साकार हो सकती है. हाल ही में आई दो मीडिया रिपोर्ट्स में एप्पल को लेकर दो बड़े दावे किए गए हैं. 

एक महीने पहले आई एक रिपोर्ट में बताया गया था कि एप्पल अब एलजी और सैमसंग के बजाए खुद के डिस्प्ले को बनाने की तैयारी कर रहा है. तो वहीं दूसरी रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है कि एप्पल अपने आईफोन में टचलेस कंट्रोल और कर्व स्क्रीन का विकल्प ला सकता है. अगर एप्पल अपने डिस्प्ले का उत्पादन खुद करने लगा तो इसका भारी नुकसान सैमसंग और एलजी को उठाना पड़ सकता है. इसके अलावा ओएलईडी टेक्नोलॉजी में आगे मानी जाने वाली यूनिवर्सल डिस्प्ले इंक को भी नुकसान हो सकता है.

खबरों के मुताबिक एप्पल कंपनी ने इस प्रोजेक्ट पर काफी निवेश किया है. 62,000 वर्ग फुट में फैली जगह पर कंपनी का सीक्रेट प्लान चल रहा है और प्रोजेक्ट में लगभग 300 इं‍जीनियर काम कर रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल माइक्रो एलईडी डिस्ले विकसित करना चाहती है. मतलब ये है कि अब  स्मार्ट फ़ोन में टच स्क्रीन की तकनीक एक कदम और आगे बढ़ने जा रही है. 

जल्द मोटोरोला लॉन्च करेंगी ये बेहतरीन स्मार्टफोन

वीडियो: अब गूगल देगा आपके हेल्थ की जानकारी

अगले महीने लांच हो सकता है हॉनर 10 स्मार्टफोन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -