एप्पल ने छोड़ दिया क्वालकॉम का साथ!
एप्पल ने छोड़ दिया क्वालकॉम का साथ!
Share:

पिछले काफी टाइम से खबरे आ रही है कि एप्पल और क्वालकॉम के बीच कुछ खटपट चल रही है. अब एक रिपोर्ट ऐसी आई है जिससे इस बात और हवा मिल गयी है कि वाकई में एप्पल और क्वालकॉम के बीच खटपट जारी है और अब ये दोनों साथ में काम भी नहीं करने वाले हैं. गौरतलब है कि अभी हाल ही में एक रिपोर्ट साने आयी है जिसके मुताबिक, एप्पल अपने आगामी iPhone मॉडल्स के लिए इंटेल के साथ मिलकर 5G Model चिप पर काम कर रही है. आपको बता दें कि, कुछ रोज पहले ही ये खबर आयी थी कि क्वालकॉम ने एप्पल पर अपने एक पेटेंट को लेकर मुक़दमा दर्ज कराया था. साथ ही क्वालकॉम ने यह भी कहा था कि चीन में iPhone की सेल पर रोक लगनी चाहिए.

आपको बता दें कि क्वालकॉम और एप्पल साथ मिलकर काफी समय से काम कर रहे है. Apple iPhone 4s से लेकर Apple iPhone 6s तक हर स्मार्टफोंस में चिप का निर्माण क्वालकॉम ने ही किया है. यहां तक कि क्वालकॉम ने पिछले साल आए iPhone 7 के लिए एक CDMA वैरिएंट कंपोनेंट भी प्रोवाइड कराया था.

हालाँकि इंटेल ने इसी पार्ट को GSM वर्जन के लिए एप्पल को प्रोवाइड करवाया था.इसके बाद से ही खबरे आ रही है कि, एप्पल ने अब क्वालकॉम को ड्राप कर इंटेल का साथ पकड़ लिया है. बताया जा रहा है कि अगले साल आने वाले iPhones के लिए एप्पल क्वालकॉम के किसी भी कंपोनेंट का इस्तेमाल नहीं करेगी.

 

जानें आपके फोन में NFC सपोर्ट है या नहीं

यहां देखें, हर कंपनी के प्रीप्रेड टैरिफ प्लान

ऐसे करें इंस्टा-फेसबुक के वीडियो डाउनलोड

एयरटेल ने पेश किया कार्बन A1 इंडिया और A41 Power

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -