बालों को खूबसूरत बनाता है सेब
बालों को खूबसूरत बनाता है सेब
Share:

ज्यादा कर लोग अपने बालों से जुड़ी समस्याओं से परेशान रहते हैं, अगर आप भी ऐसे किसी समस्या से परेशान है, तो महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट को खरीदने में अपने पैसे बर्बाद ना करें. क्योंकि आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके इस्तेमाल से आपके बालों से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी. सेब हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, पर क्या आप जानते हैं कि आप सेब के इस्तेमाल से बालों से जुड़ी समस्याओं से भी छुटकारा पा सकते हैं. रोजाना बालों में सेब का पेस्ट या सेब का रस लगाने से आपके बालों से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं. 

1- अगर आपके पास समय से पहले सफेद हो रहे हैं, तो इससे दूर करने के लिए एक सेब को लेकर पीस लें, अब इसमें थोड़ी सी मेहंदी और चाय पत्ती का पानी डालकर अच्छे से मिलाएं, अब इस पेस्ट को अपने बालों में लगा कर दो घंटों के लिए छोड़ दें, और फिर अपने बालों को हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके सफेद बाल काले हो जाएंगे. 


2- सेब में भरपूर मात्रा में मैलिक एसिड पाया जाता है, जो सर की त्वचा से डेड स्किन को साफ करने का काम करता है. हफ्ते में दो बार सेब के पेस्ट को सर में लगाने से सिर की त्वचा साफ हो जाती है. जिससे डैंड्रफ की समस्या नहीं होती है. 


3- सेब में बायोटिन नाम का पोषक तत्व मौजूद होता है, जो आपके बालों को झड़ने से रोकने का काम करता है. और साथ ही उनकी ग्रोथ को भी बढ़ाता है. अगर आप अपने बालों को धोने के लिए सेब के रस का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपके बालों के झड़ने की समस्या दूर हो जाती है.

 

स्किन और बालों को खूबसूरत बनाता है कपूर

ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करने से पहले ध्यान रखें ये बातें

जानिए क्या है सफ़ेद बालों को काला करने का असरदार नुस्खा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -