डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है सेब का सिरका
डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है सेब का सिरका
Share:

आज के समय में बढ़ते प्रदूषण और गंदगी के कारण ज्यादातर लोगों के  बालों में डैंड्रफ की समस्या हो जाती है. बालों में डैंड्रफ की समस्या होने पर बाल कमजोर होकर टूटने लगते हैं. वैसे तो मार्केट में डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए बहुत सारे शैंपू और लोशन मिलते हैं. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- बालों से डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में थोड़ा सा नारियल का तेल ले लें. अब इसमें एक नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने बालों की जड़ों में लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. आधे घंटे बाद अपने बालों को शैंपू से धो लें. इसके इस्तेमाल से आपके बालों से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- सेब का सिरका भी बालों से डैंड्रफ की समस्या को दूर करने में मदद करता है. इसके लिए एक कटोरे में सेब का सिरका ले लें. अब इसमें थोड़ा सा पानी डालकर अच्छे से मिला लें. अब इसे अपने बालों में लगा कर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने बालों को गुनगुने पानी से धो लें. 

3- लहसुन में भरपूर मात्रा में एंटी फंगल गुण मौजूद होते हैं. जो डैंड्रफ की समस्या को दूर करने का काम करते हैं. डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए लहसुन के पेस्ट में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने बालों में लगाएं. जब यह सूख जाए तो शैंपू से अपने बालों को धो लें.  ऐसा करने से आपकी डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी.

 

बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत और गोरी त्वचा

बालों को काला करने के लिए डाई की जगह करें नेचुरल चीजों का इस्तेमाल

रात में रखें अपनी खूबसूरती का ख्याल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -