CWG2018: मोहम्मद अनस कांस्य से चुकें
CWG2018: मोहम्मद अनस कांस्य से चुकें
Share:

ऑस्ट्रेलिया: राष्ट्रमंडल खेलों की पुरुषों की 400 मीटर दौड़ में भारत के मोहम्मद अनस यहां राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने के बावजूद मामूली अंतर से कांस्य पदक से चूककर चौथे स्थान पर रहे. अनस ने 45.31 सेकेंड के समय के साथ 45.32 सेकेंड के अपने ही पिछले रिकॉर्ड में मामूली सुधार किया, जो उन्होंने पिछले साल दिल्ली में इंडियन ग्रां प्री के दौरान बनाया था.

गैरतलब है कि 1958 में दिग्गज धावक मिल्खा सिंह के बाद पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों की 400 मीटर दौड़ के फाइनल में कोई भारतीय धावक हिस्सा ले रहा था. अनस का प्रयास हलांकि पदक के लिए पर्याप्त नहीं था और वह कांस्य पदक जीतने वाले जमैका के जेवन फ्रांसिस (45 .11 सेकेंड ) से 0.2 सेकेंड पीछे रहे. बोत्सवाना के इसाक मकवाला (44 .35 सेकेंड ) और बाबोलोकी थेबे (45 .09 सेकेंड ) ने क्रमश : स्वर्ण और रजत पदक जीता.

हिमा दास महिला 400 मीटर में 51.53 सेकेंड का अपना निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाने में सफल रहीं. वह सेमीफाइनल में तीसरे स्थान पर रहीं, जबकि फाइनल में जगह बनाने वाली आठ धावकों में उन्होंने सातवां सबसे तेज समय निकाला. उन्होंने अपने निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में 0. 44 सेकेंड का सुधार किया. हिमा ने राष्ट्रमंडल खेलों के लिए क्वालिफाई कर सभी को हैरान किया था.

CWG2018 : मेरी कॉम पहुंची फाइनल में,एक मेडल तय

जब बास्केटबॉल खिलाड़ी ने गर्ल फ्रेंड को किया प्रपोज़

CWG:भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच का बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -