क्या एंटी एजिंग क्रीम उपयुक्त है त्वचा के लिए?
क्या एंटी एजिंग क्रीम उपयुक्त है त्वचा के लिए?
Share:

हर इंसान की उम्र में एक ऐसा पड़ाव आता है जिसमे वह अपनी खूबसूरती को खोने लगता है और बुढ़ापे की तरफ बढ़ने लगता है जिसकी वजह से वह स्किन की खूबसूरती को बरक़रार नहीं रख पाता है. और उसे बरक़रार रखने के लिए वो कुछ  एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल करने लगते है. इन क्रीमों से कई नुकसान भी होते है. तो आईये जानते है  एंटी एजिंग क्रीम के कुछ प्रभाव.

अगर आप एंटी एजिंग क्रीम पहली बार लगाने जा रहे है तो पहले आप अपने स्किन एक्सपर्ट से जरूर पूछ ले. वो आपको सही सजेशन दे सकते है, साथ ही आप प्राकृतिक तरीके भी अपना सकते है. हालांकि एंटी एजिंग क्रीम मार्केट में आसानी से मिल जाती है और इनके इस्तेमाल से शुरू-शुरू में इसका रिजल्ट अच्छा आता है लेकिन बाद में केमिकल्स की वजह से आपकी स्किन ख़राब होनी लगती है.

कई सारी एंटी एजिंग क्रीम में डीईए, टीईए और एमईए और एमईए केमिकल मिले होते है, जिनके उपयोग से आपको लिवर और किडनी का कैंसर भी हो सकता है और इन क्रीम्स की कोई ग्यारंटी भी नहीं होती है. हो सकता है इस्तेमाल करने के बाद में आपको स्किन पर दाने आना, स्किन लाल होना,खुजली होना जैसी चीजे होने लगे तो क्रीम को तुरंत बंद कर देना चाहिए. ये एक ऐसी क्रीम होती है जिसके इस्तेमाल से ब्लड पर नेगटिव प्रभाव पड़ता है जिसकी वजह से त्वचा संक्रमण बढ़ जाता है. एंटी एजिंग क्रीम बोटोक्स ट्रीटमेंट और सर्जरी से बहुत ज्यादा सस्ती होती है इसलिए लोग इसे ज्यादा इस्तेमाल करते है.

ये भी पढ़े 

गोरेपन को सांवलेपन में बदल सकती है ये चीजें

घर में कैसे करे मैनीक्योर, आइये जानते है

ऑयली स्किन की समस्या को दूर करता है बेस

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -