एक बार फिर किसी की मौत का गवाह बना क्रिकेट का मैदान

Apr 24 2015 04:53 PM
एक बार फिर किसी की मौत का गवाह बना क्रिकेट का मैदान
इन दिनों खेल के मैदान पर कई हादसे हो रहे है. हाल ही में खबर आई है कि आंध्र प्रदेश की राजधानी हैदराबाद में क्रिकेट खेलते समय छह साल के एक बच्चे की जान चली गई। तेज रफ्तार गेंद आकर उसके सीने पर लगी जिस कारण उसकी मौत हो गई। मृतक बच्चे का नाम टी. वामशी कृष्णा है। वह यहां के वनस्थलीपुरम स्थित सहारा एस्टेट में अपने घर के पास क्रिकेट खेल रहा था, तभी एक तेज रफ्तार गेंद उसके सीने में आकर लगी और जिसके कारण उसकी मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक, छह वर्षीय वामशी गुरुवार शाम अपने पड़ोस में रहने वाले अन्य बच्चों के साथ क्रिकेट खेल रहा था। इसी दौरान एक बच्चे ने शक्तिशाली शॉट खेला और गेंद वामशी के सीने में जा लगी। गेंद लगने के कारण वामशी जमीन पर गिर पड़ा। उसे पास के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वामशी के माता-पिता ने पुलिस में दायर शिकायत में कहा कि बल्लेबाजी कर रहे एक 14 वर्षीय लड़के ने लापरवाही से शॉट मारा, जिसके कारण उनके बच्चे की मौत हो गई।

इस सप्ताह का यह दूसरा मामला है जब किक्रेट खेलते हुए एक खिलाड़ी प्राणघातक रूप से घायल हुआ हो। इससे पहले सोमवार को बंगाल के पूर्व अंडर-19 खिलाड़ी अंकित केशरी की सिर में चोट लगने के बाद मौत हो गई थी। वह कोलकाता में बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के वरिष्ठ नॉकआउट मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान घायल हो गया था। जिसके बाद उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया था।

अंकित की दुखद मौत के बाद मंगलवार को बंगाल का एक और क्रिकेट खिलाड़ी राहुल घोष घायल हो गया। राहुल को कोलकाता में सीएबी के एक क्लब मैच के दौरान सिर के बाएं हिस्से में गेंद जा लगी थी, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। राहुल की हालत में अब सुधार बताया जा रहा है लेकिन वह अभी भी अस्पताल में भर्ती है।
?