एक और बैंक घोटाला, मामला 854 करोड़ का
एक और बैंक घोटाला, मामला 854 करोड़ का
Share:

दिल्ली: देश में बैंक घोटालो का दौर चल रहा है. पीएनबी बैंक घोटाले की सुर्खियां अभी चल ही रही है कि एक और बैंक घोटाला सामने आया है. मामला अब भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) से जुड़ा है. देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने सीबीआई को भेजे शिकायत में इस घोटाले का जिक्र किया है. एसबीआई की शिकायत है कि कनिष्क ज्वैलर्स ने 854 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है. एसबीआई ने कनिष्क गोल्ड प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ सीबीआई से जांच की मांग करते हुए कहा कि इस कंपनी ने कर्ज मामले में 842.15 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है. हालांकि सीबीआई ने इस पर कोई एफआईआर दर्ज नहीं कराई है.


एसबीआई उन 14 सरकारी और निजी बैंकों में शामिल अहम बैंक हैं जिसने इस कंपनी को 824 करोड़ रुपए का प्रिंसिपल लोन दिया. एसबीआई की ओर से लिखे पत्र के अनुसार, कनिष्क गोल्ड ने 2007 से कर्ज लेना शुरू किया, और बाद में उसने अपनी क्रेडिट की सीमा बढ़वा लिया.


गौरतलब है कि पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी बैंको को 14000 करोड़ का चुना लगाकर विदेश भाग गए है और देश की शीर्ष जांच एजेंसिया मामले की जांच में जुटी है और कोशिश कर रही है कि दोनों आरोपियों को जल्द से जल्द भारत लाया जा सके .  

नीरव मोदी के नाम पर 8 हजार दे दो....

पीएनबी घोटाले पर विश्व बैंक की सकारात्मक टिप्पणी

देश छोड़कर फुर्र हो चुके हैं 31 आर्थिक अपराधी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -