सीबीएसई की दुबारा परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान आज सम्भव
सीबीएसई की दुबारा परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान आज सम्भव
Share:

नई दिल्ली : सीबीएसई बोर्ड 10वीं के गणित और 12वीं के अर्थशास्त्र के पेपर की नई तारीखों का ऐलान आज होने की संभावना है.मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को इसे लेकर एक बैठक हुई थी. इसके बाद ऐसी खबरें हैं कि इन दोनों पेपरों की नई तारीखों का ऐलान आज हो सकता है.हालाँकि सीबीएसई बोर्ड ने कोई बयान नहीं दिया है.

बता दें कि मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को कहा था कि सीबीएसई जल्द ही नई तारीखों की घोषणा करेगा. 28 मार्च को पेपर लीक होने के बाद बोर्ड ने 10वीं के गणित और 12वीं के अर्थशास्त्र के पेपर को रद्द कर दिया था. 10वीं का गणित का पेपर 28 मार्च को ही हुआ था जबकि 12वीं का अर्थशास्त्र का पेपर 26 मार्च को हुआ था. दोनों पेपरों के प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर लीक होने के बाद इन्हें निरस्त कर फिर से कराने का निर्णय लिया गया है.

जबकि दूसरी ओर छात्र इसका विरोध कर रहे हैं.पुलिस भी असली आरोपियों तक पहुँचने की कोशिश कर रही है.सीबीएसई पेपर लीक मामले में झारखंड के चतरा से चार छात्रों को गिरफ्तार किया गया है. दूसरी ओर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गुरुवार को 25 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की. इनमें 13 स्कूली छात्र, 5 कॉलेज छात्र, 5 टय़ूशन पढ़ाने वाले शिक्षक और 2 अन्य शामिल हैं. स्पेशल कमिश्नर आर.पी. उपाध्याय के अनुसार एसआईटी ने पूछताछ के बाद भी किसी को भी क्लीन चिट नहीं दी है. कुछ संदिग्धों की गिरफ्तारी संभव है. कोचिंग सेंटर के संचालक विक्की और अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है.

यह भी देखें

35 हजार में ख़रीदे पेपर को दूसरों को बेचकर राशि वसूली

परीक्षा से पहले आज 8591 केंद्रों पर होगी मॉकड्रिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -