इंग्लैंड दौरे पर जा रही टीम इंडिया को लेकर कुंबले ने दिया बड़ा बयान
इंग्लैंड दौरे पर जा रही टीम इंडिया को लेकर कुंबले ने दिया बड़ा बयान
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर जा रहे है, जहां टीम इंडिया को तीन वनडे, तीन टी 20 और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. भारतीय टीम अपना पहला टी 20 मैच 3 जुलाई को खेलेगी जबकि दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच 12 जुलाई को खेला जाएगा. इंग्लैंड दौरे से पहले टीम में खिलाड़ियों के चयन के लिए यो-यो टेस्ट कराया गया है. विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों से सजी भारतीय टीम को इस दौरे से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान अनिल कुम्बले ने जीत का आशीर्वाद दिया है.

टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे से पहले अनिल कुंबले ने गुरूवार को दिए एक बयान में कहा कि, "भारतीय टीम इस वक्त बेहतर दिख रही है और उसके पास इस मौके को भुनाने का सही समय है. टीम शानदार ऑल राउंड खेल दिखा रही है. हमारी गेंदबाजी बेहद मजबूत है जो लगातार 20 विकेट निकाल रही है. बल्लेबाजी की बात करें तो हमारी बैटिंग लाइन-अप में काफी अनुभव है." इसके अलावा कुंबले ने भारतीय बल्लेबाजों की भी सराहना की.

उन्होंने कहा कि, "औसतन टीम के बल्लेबाजों ने 50 के आस-पास टेस्ट मैच खेले हैं. इंग्लैंड का दौरा करने की वजह से उनको उसके अनुभव का भी लाभ जरूर मिलेगा क्योंकि सभी वहां के कंडीशन से वाकीफ होंगे." वहीं गेंदबाजों पर बात करते हुए कुंबले ने कहा कि, "टेस्ट मैच अगस्त-सितंबर के महीने में खेले जाने वाले हैं तो टीम के स्पिनर्स अहम भूमिका निभएंगे. गर्मी के दूसरे हॉफ में स्पिनर्स को विकेट से ज्यादा मदद मिलेगी. इंग्लैंड में मई-जून के महीने में स्पिन गेंदबाजी ज्यादा मुश्किल होती है."

 

19 साल बाद हुई दो भाइयों की इंग्लैंड टीम में वापसी

इंग्लैंड की नज़रे अब नए रिकॉर्ड की ओर

9 साल से एक बाउंड्री के लिए तरस रहा है ये क्रिकेटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -