आँखों का फड़कना नहीं होता बुरा, जानिए अंगों के फड़कने का मतलब
आँखों का फड़कना नहीं होता बुरा, जानिए अंगों के फड़कने का मतलब
Share:

आप सभी जानते ही हैं कि ज्योतिष के एक ग्रन्थ समुद्र शास्त्र में शरीर के अंगों के फड़कने के अर्थों का विस्तारपूर्वक वर्णन किया जा चुका है. ऐसे में समुद्र शास्त्र के अनुसार इंसान का शरीर बेहद संवेदनशील माना जाता है और उसके पास ऐसी ताकत है जो होने वाली घटना को पहले ही भांप सकती है. ऐसे में अगर आपको यकीन नहीं है तो आपके शरीर का कोई ना कोई अंग कभी न कभी फड़कता जरूर होगा. जी हाँ, वहीं फड़कना ही आने वाली घटना का संकेत होता है. तो आइए जानते हैं कि किस अंग के फड़कने का क्या मतलब होता है. 

1.  कहा जाता है किसी व्यक्ति के माथे पर अगर हलचल होती है तो उसे भौतिक सुखों की प्राप्ति होने वाली होती है वहीं कनपटी के पास फड़कन पर धन लाभ होने वाला होता है.

2. कहते हैं अगर इंसान के दोनों गाल एक साथ फड़कते हैं तो इससे धन लाभ की संभावना बढ़ जाती है और अगर दाईं आंख फड़कती है तो यह इस बात का संकेत है कि उसकी सारी इच्छाएं पूरी होने वाली हैं वहीं अगर बाईं आंख में हलचल रहती है तो उसे जल्द ही कोई अच्छी खबर मिल सकती है.
 
3. कहते हैं अगर किसी इंसान के होंठ फड़क रहे है तो इसका अर्थ है उसके जीवन में नया दोस्त आने वाला है जो उसे खूब सारा प्यार देगा.

4. कहा जाता है अगर पीठ फड़कती है तो आपको बहुत बड़ी समस्याओं को झेलना पड़ सकता है.

5. कहा जाता है अगर दाई जांघ फड़कती है तो यह इस बात को दर्शाता है कि आपको शर्मिंदगी का सामना करना पड़ेगा और बाईं जांघ के फड़कने का संबंध धन लाभ से है.

एक ग्लास पानी से पता करें कि आपके घर में भूत है या नहीं

इस दिन है गोपाष्टमी, जानिए पूजा विधि

प्यार के मामले में पहल नहीं कर पाते हैं इस राशि के लड़के

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -