और कितनी जैनब?
और कितनी जैनब?
Share:

उम्र केवल 6 साल, दुनियादारी के उसूलों से परे एक मासूम जैनब अल्लाह के पास चली गई. पाकिस्तान के साथ-साथ हर उस देश के लिए और वहां के लोगो के गाल पर मारा गया जोरदार तमाचा है. तमाचा है उनके गाल पे जो देश की बेटी को शिक्षित कर आगे बढ़ाने की झूंटी और खोखली बातें करते है. घटना से सिर्फ पाकिस्तान हि नहीं हम सभी शर्मसार है. जो मानवता के नाम पे एक झूठा सन्देश लोगो तक पंहुचा रहे है.

आखिर ये कौन सी राह पे चल रहे है, ये लोग जो इंसानियत को अपने पैरो तले कुचल कर हैवानियत का पाठ सीखा रहे है. 

आपको बता दें गत 5 जनवरी को पाकिस्तान के पंजाब प्रान्त के इस्लामाबाद में 6 साल की एक मासूम का घर के सामने से अपहरण कर उसके साथ क्रूरता से कई बार बलात्कार कर बेरहमी से उसका गला घोंटकर मार दिया गया. इसके बाद भी हैवानियत की ये कहानी यहीं ख़त्म नहीं होती और मारने के बाद उसे कचरे में फेंक दिया.

इस घटना से पूरा पाकिस्तान उबल रहा है. जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे है और लोग भारी मात्रा में सोशल मीडिया पर  #JusticeForZainab हैशटैग करके अपनी नाराज़गी ज़ाहिर कर रहे है. विश्व भर के लोग इस घटना की निंदा कर रहे है. ज्ञात हो पिछले एक साल में बच्चियों से बलात्कार का ये पाकिस्तान में पहला मसला नहीं है बल्कि एक साल में 11 बच्चियों के साथ दुष्कर्म हो चूका हैं. 

लेकिन अफ़सोस अमन की बात करने वाले पाकिस्तान के नेता अभी भी अपने कान में ऊँगली डालकर बैठे है. और जनता दंगो की आग में जल रही है. प्रदर्शनकारियों पे गोलीबारी करने में 2 लोगो की गोली लगने से मौत हो गई है जिसके बाद घटना ने और तूल पकड़ लिया है.

सोशल मीडिया पे जैनब के आखिरी होमवर्क की और स्कूल बैग की तस्वीरें वायरल हो रही है. तस्वीर में दिख रहे उर्दू के कुछ शब्दों में जैनब ने आपने नाम तथा पिता का नाम लिखा है. जैनब के पिता का कहना है की "उनकी तो दुनिया उजड़ गई, जब तक हमे इंसाफ नहीं मिल जाता हम जैनब की लाश को दफन नहीं करेंगे"  माँ अब तक सदमे से बाहर नहीं आ सकी. 

दुःख होता है ऐसे ज़ाहिलपन पे, लोग अपनी संवेदना कैसे व्यक्त करे?  लाश जितनी छोटी है उसका गम उतना भारी है. जो सालों तक जैनब की याद में आँखों को नम करता रहेगा . सवाल आखिर में एक ही है, देश चाहे पड़ोसी हो, मज़हब चाहे कोई भी हो लेकिन सोचने वाली बात है की, हम कहाँ जा रहे है?


"अभी तो कुछ पाया भी न था उसने 
लगता है सब कुछ खो दिया है उसने 
नन्हीं सी जान थी वो 
जो हैवानियत के दलदल में धंस कर 
अल्लाह के पास चली गई 
खुदा भी शर्मसार होगा 
आज
क्यों उन्हें शर्म नहीं आयी"

 

पाक नेता की बेटी के वायरल विडियो से मची खलबली

मजे के लिए करता था चाकू से वार

पिता ने की बेटी की हत्या, भारत से ली थी गोद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -