अमृतसर ट्रेन हादसा: जांच रिपोर्ट में पाया गया दशहरा पूजा के आयोजक और गेटमैन को दोषी
अमृतसर ट्रेन हादसा: जांच रिपोर्ट में पाया गया दशहरा पूजा के आयोजक और गेटमैन को दोषी
Share:

चण्डीगढ़: देश में बीते कुछ दिनों पहले हुए अमृतसर रेल हादसे में मजिस्ट्रेट की जांच में नजदीकी रेलवे क्रॉसिंग के गेटमैन और दशहरा पूजा के आयोजकों को विभिन्न भूल-चूक के लिए दोषी ठहराया गया है। बता दें कि इस हादसे में करीब 60 लोग मारे गए थे। वहीं बता दें कि जांच रिपोर्ट में पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को क्लीनचिट दी गई है जो दशहरा कार्यक्रम की मुख्य अतिथि थीं। इसके साथ ही रिपोर्ट में कहा गया है कि कार्यक्रम आयोजन में उनकी कोई भूमिका नहीं थी।

प्रशांत किशोर खुद को साबित करने की पहली परीक्षा में हुए पास

यहां बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरूवार की शाम को आदेश दिया कि अमृतसर ट्रेन हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। बता दें कि सरकार ने हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए थे। वहीं जांच का जिम्मा जालंधर संभागीय आयुक्त बी पुरुषार्थ को सौंपा गया. उन्हें सरकार ने विशेष कार्यकारी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया था। 

नोएडा में सरेआम बदमाशों ने बरसाईं गोलियां, एक की मौत एक अन्य गंभीर घायल

गौरतलब है कि 19 अक्टूबर को दशहरा के दौरान अमृतसर में जोड़ा फाटक के पास लोगों की भीड़ रावण दहन देख रही थी और उसी दौरान वहां से गुजरी एक तेज रफ्तार ट्रेन ने उन्हें कुचल दिया था। वहीं मामले की मजिस्ट्रेट जांच की 300 पन्नों की रिपोर्ट पिछले महीने पंजाब के गृह सचिव को सौंपी गई थी। वहीं बता दें कि रिपोर्ट में कहा गया है कि लोगों ने पटरियों पर खड़े होकर इस आयोजन को देखने की गलती की और आयोजकों ने रेलवे लाइन पर आयोजन करने और इसके लिए जरूरी सुरक्षा और संरक्षा संबंधी इजाजत नहीं ली थी।


खबरें और भी

साधु बनकर रह रहा था हत्या का आरोपी, पांच साल पहले किया था प्रेमिका का मर्डर

बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या मामले में आया नया मोड़, पत्नी ने बताया पहले से मिलती थी धमकियाँ

मानव अधिकार ही सार्वभौमिक अधिकार है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -