अमृतसर रेल हादसा : रेलवे पटरी पर हुई खुनी साजिश, लोगों ने खोले पटरी के कुंडे
अमृतसर रेल हादसा : रेलवे पटरी पर हुई खुनी साजिश, लोगों ने खोले पटरी के कुंडे
Share:

चंडीगढ़ : अमृतसर में भीषण रेल हादसा जिसमें अब मृतकों की संख्या 62 हो चुकी है. 19 अक्टूबर शनिवार की शाम ट्रेन की चपेट में कई लोग आ गए जिससे लोगों में आक्रोश भर गया. इसके बाद ट्रेन के ड्राइवर को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की गई जिसमें हादसे वाली शाम का पूरा बखान लिखित में दिया. इसी के बाद इससे जुड़ा एक और खुलासा हुआ है जिसमें बताया जा रहा है खूनी खेल खेलने की योजना तैयार की गई थी. 

अमृतसर ट्रेन हादसे में दर्द से तड़पने के बाद एक और व्यक्ति ने गंवाई अपनी जान

दरअसल, इस बात की जानकारी तब हुई जब एक पत्रकारों की टीम ने पटरी से अलग हुए कुंडों को देखा तो इसकी जानकारी आरपीएफ के अधिकारियों को दी. घटनास्थल का नज़ारा देखकर हर कोई दंग रह गया था. इसमें बताया गया कि शरारती तत्वों ने ट्रैक के बीच से कई कुंडे निकाल दिए थे, अगर इन पर  ध्यान नहीं जाता तो इसी पटरी से एक और ट्रेन गुज़र जाती और एक बड़ा हादसा हो सकता था. जब आरपीएफ की टीम ने पटरी की जांच की तो उसमें करीब 200 मीटर के तक के दायरे में करीब एक दर्जन कुंडे निकले मिले जिससे पटरी ढीली पड़ गई थी. 

अमृतसर रेल हादसा : ट्रेन ड्राइवर ने लिखित बयान में सुनाई उस काली रात की घटना

इसमें सूत्रों ने बताया कि ट्रैक के कुंडों को हाथ से नहीं निकाला जा सकता. इसके लिए हथौड़े का इस्तेमाल किया गया है. इसकी जानकारी आरपीएफ और पुलिस ने कंट्रोल रूम को दे दी है. जानकारी दे दें, इस पटरी पर पिछले 45 घंटों से यातायात बंद है. इस घटना के बाद लोगों की तरफ से लगातार ये चेतावनी आ रही है कि इस पटरी से अब दुबारा ट्रेन नहीं चलने दी जाएगी. बड़ी बात ये है कि कुंडे खासकर उस स्थान पर अधिक निकाले गए थे, जहां पर लोग मारे गए थे. 

खबरें और भी.. 

अमृतसर रेल हादसा : ट्रेन ड्राइवर ने लिखित बयान में सुनाई उस काली रात की घटना

अमृतसर ट्रेन हादसा: स्थानीय लोगों का प्रदर्शन हुआ रूद्र, पथराव में एक कमांडो और पत्रकार घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -