बालों को लम्बा घना और खूबसूरत बनाता है आंवला
बालों को लम्बा घना और खूबसूरत बनाता है आंवला
Share:

लंबे और खूबसूरत बाल किसी भी लड़की की पर्सनालिटी में निखार लाने का काम करते हैं. आजकल लड़कियां अपने झड़ते बालों की समस्या से परेशान रहती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके बाल बहुत जल्दी लंबे खूबसूरत और घने हो जाएंगे. बालों की ग्रोथ के लिए प्रोटीन बहुत आवश्यक होता है. अगर आप अपने बालों को लंबा और खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो अपनी डाइट में प्रोटीन युक्त आहारों को शामिल करें. 

1- अपने बालों को लंबा काला और घना बनाने के लिए एक कटोरी में एक अंडे को फ़ोड़ कर निकाल लें. अब इसमें थोड़ा सा ऑलिव ऑयल डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने बालों की जड़ों में लगा कर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में बालों को गुनगुने पानी से साफ करें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके बाल लंबे घने और खूबसूरत हो जाएंगे. 

2- अपने बालों को झड़ने से बचाने के लिए बालों में प्याज का रस लगाएं. बालों के लिए प्याज का रस बहुत फायदेमंद होता है. इसका इस्तेमाल करने से बालों के झड़ने की समस्या दूर हो जाती है. 

3- बालों को खूबसूरत बनाने के लिए सदियों से आंवले का इस्तेमाल किया जा रहा है. अगर आप अपने बालों को लंबा घना और काला बनाना चाहती हैं तो नियमित रूप से आंवले के पाउडर में थोड़ा सा नारियल का तेल मिलाकर अपने बालों में लगाएं. 2 घंटे के बाद इसे हल्के गर्म पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल लंबे घने और काले हो जाएंगे.

 

समस्या के अनुसार बालों में करें तेल का इस्तेमाल

बालों को स्वस्थ और सुन्दर बनाती है पत्तागोभी

हल्दी के इस्तेमाल से हटायें अपनी ठुड्डी के अनचाहे बाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -