टीवी को स्वच्छता संदेश फैलाने का सबसे बेहतर तरीका मानते हैं महानायक
टीवी को स्वच्छता संदेश फैलाने का सबसे बेहतर तरीका मानते हैं महानायक
Share:

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत करते हुए कहा कि वह स्वच्छता संदेश फैलाने के लिए टीवी को प्रभावी तरीका मानते हैं उनके हिसाब से टीवी ही उचित तरीका है. अमिताभ ने 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान के लॉन्च के मौके पर नमो एप के जरिए मोदी से बात करते हुए हुए कहा,"चार साल पहले आपने देश में स्वच्छता अभियान की शुरुआत की थी. मैंने भी देश का नागरिक होने के नाते इससे जुड़ने का फैसला किया था. मैं मुंबई में वर्सोवा बीच की सफाई अभियान सहित कई स्वच्छता अभियानों से जुड़ा हुआ हूं."

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि "लोग जो भी कचरा समुद्र में फेंकते हैं, समुद्र वह हमें वापस कर देता है, जो समुद्र तटों पर देखा जा सकता है. जब मैं स्वच्छता अभियान से जुड़ा तो मैंने देखा कि हमें कूड़ा बाहर निकालने के लिए जमीन खोदनी पड़ती है. इस तरह लोगों ने जमीन से कूड़ा निकालने के लिए मशीन की मांग की और समुद्र तटों से कूड़ा हटाने के लिए ट्रैक्टर की मांग की, जो मैंने उन्हें उपलब्ध कराए. मैं स्वच्छता अभियान फैलाने के लिए टीवी को सबसे सशक्त माध्यम मानता हूं. लोगों को अपने आसपास के क्षेत्र को साफ रखने पर ध्यान देना चाहिए."

महानायक को आप सभी इन दिनों टीवी शो केबीसी में देख रहे होंगे उन्होंने यह भी कहा कि 'हम एक टीवी चैनल पर 'क्लीनाथन' नाम के एक अभियान से जुड़े हैं. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मैं स्वच्छता के संदेश के साथ अस्पताल भी गए." आप सभी को यह भी बता दें कि नमो एप के जरिए मोदी से उद्योगपति रतन टाटा भी बात-चीत में शामिल हुए थे और उन्होंने कहा था "ऐसे अभियान के साथ जुड़ना बहुत सम्मान की बात है, जो देश के हर नागरिक का सपना होना चाहिए. देश को मजबूत बनाने के लिए नींव को मजबूत बनाना जरूरी है और यह नींव हमारे लोगों की सेहत है."

नहीं थम रहा शिवाय की अनिका की हॉटनेस का कहर

अपनी बेस्ट फ्रेंड के साथ इस अंदाज में नजर आईं सुरभि ज्योति

Bigg Boss-12 : तो ये हैं इस बार के फाइनल कंटेस्टेंट जो घर के अंदर करेंगे धमाका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -