9 लाख का पेन, 36 करोड़ के जेवर सहित अरबों के मालिक हैं अमिताभ बच्चन
9 लाख का पेन, 36 करोड़ के जेवर सहित अरबों के मालिक हैं अमिताभ बच्चन
Share:

समाजवादी पार्टी की नेता जया बच्चन ने कल शुक्रवार को राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया. जया बच्चन इससे पूर्व तीन बार नामांकन दाखिल कर चुकी हैं. और यह चौथा मौका था, जब उन्होंने समाजवादी पार्टी की ओर से नामांकन दाखिल किया हो. नामांकन दाखिल करने के साथ ही जया बच्चन ने अपनी चल-अचल संपत्ति के बारे में भी जानकारी दी हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, उनकी कुल संपत्ति 10.01 अरब रुपये की हैं. 

शपथ पत्र के मुताबिक़, जया बच्चन के पति और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के पास कुल तीन अरब 20 करोड़ की अचल संपत्ति है. वहीं, जया बच्चन के नाम एक अरब 27 करोड़ रुपये की संपत्ति है. शपथ पत्र में बिग बी के बैंक खाते का ब्यौरा भी दिया हैं. महानायक के खाते देश सहित विदेशों में भी मौजूद हैं. अमिताभ बच्चन के बैंक खाते लंदन, फ्रांस, दुबई और पेरिस सहित देश-विदेश के 19 बैंकों में हैं. ख़बरों के मुताबिक़, अमिताभ बच्चन के 15 बैंक खाते में 47.47 करोड़ रुपये की धन राशि जमा हैं. 

शपथ पत्र के मुताबिक, जब जया ने नामांकन भरा था, तब महानायक के पास 1,32,257 रुपये केश और जया बच्चन के पास 2,33,973 रुपये केश थे. अमिताभ बच्चन के पास 36.31 करोड़ के जेवरात भी हैं. अमिताभ बच्चन अपने पास नौ लाख रुपये का पेन रखते हैं. वहीं, जया 1.49 लाख का मोबाइल रखती हैं. बच्चन परिवार के पास तीन मर्सेडीज कार सहित 12 वाहन हैं. साथ ही अमिताभ बच्चन पर 18,28,20,951 रुपये और जया पर 87,34,62,085 रुपये क कर्ज भी हैं.

शोले के 'सुरमा भोपाली' की बेटी दिखती हैं इतनी हॉट, आ सकती हैं बॉलीवुड में

जया बच्चन ने दाखिल किया नामांकन, करोड़ों की है कर्जदार

करिश्मा खुद नहीं जानती कि वो अब इंडस्ट्री में आएंगी या नहीं..?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -