अब अमेरिका स्थित सहारा का होटल बिका
अब अमेरिका स्थित सहारा का होटल बिका
Share:

अमेरिका: अमेरिका में सहारा का  ऐतिहासिक होटल प्लाजा होटल बिकने जा रहा है. इसकी बोली करीब चार हजार करोड़ रुपये लगाई गई है. इस होटल में सुब्रत रॉय की 70 प्रतिशत हिस्सेदारी है. इसे वहां खरीदने के लिए दो निवेशकों ने मिलकर एक सौदा किया है.  सहारा समूह के कॉरपोरेट वित्त प्रमुख संदीप वाधवा और होटल में पांच प्रतिशत हिस्सेदारी रखने वाले संत सिंह चटवाल ने इस सौदे की पुष्टि की है.

जानकारी के अनुसार इस होटल को दुबई व्हाइट सिटी वेंचर्स के संस्थापक शहल खान और हकीम ऑर्गेनाइजेशन के कामरान हकीम ने प्लाजा होटल की हिस्सेदारी 60 करोड़ डॉलर में खरीदने का सौदा किया है. इस सौदे के 25 जून को पूरा होने के कयास लगाए जा रहे है.  बता दें कि  कि 1907 में बने इस ऐतिहासिक होटल का स्वामित्व कभी अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कंपनी के पास था.

न्यू वर्ल्ड वेल्थ के एक सर्वेक्षण के अनुसार न्यूयॉर्क के प्लाजा पीड-अ-टेरे को दुनिया में तीसरा सबसे बेहतरीन होटल में चुना गया है. गौरतलब है कि सहारा समूह अपने 3 विदेशी होटलों के लिए गए ऋण को एकत्रित कराने का प्रयास कर रहा है. इनमें प्लाजा के अलावा लंदन का ग्रॉसवेनर हाऊस होटल और न्यूयॉर्क का ही ड्रीम न्यूयॉर्क सम्मिलित  है. इनके लिए कुछ नीलामी कर्ताओं ने रूचि भी दिखाई है.

पहले ही हफ्ते में 150 करोड़ के पार पहुंची 'एवेंजर्स : इनफिनिटी वॉर'

कार्ल मर्क्स जयंती: चीन के विकास का कारण मार्क्सवाद - जिनपिंग

फुटबॉलर आर्सेनल ने बटोरी तारीफें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -