किम जोंग की परमाणु धमकी से अमेरिका चिंतित
किम जोंग की परमाणु धमकी से अमेरिका चिंतित
Share:

प्योंगयांग:  उत्तर कोरियाई के बड़बोले  तानाशाह किम जोंग उन ने एक बार फिर  कहा है कि, परमाणु और मिसाइल परीक्षण करने वाला उत्तर कोरिया विश्व स्तरीय सैन्य महाशक्ति बन गया है. अब अगर कोई भी देश उत्तर कोरिया की तरफ गलत नज़र से देखता है तो उसे परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना होगा.

गुरुवार को उत्तर कोरिया के किम द्वितीय सुंग स्क्वायर में दर्शकों को संबोधित करते हुए तानाशाह किम ने कहा कि हम दुनिया से टक्कर लेने के लिए विश्व स्तरीय सैन्य महाशक्ति बन गए हैं. किन जोंग-उन ने सैन्य परेड का निरीक्षण करने के बाद यह घोषणा की. कुछ ही समय पहले उत्तर कोरिया ने अमेरिका समेत विश्व समुदाय की चेतावनी और प्रतिबंधों को दरकिनार करके लगातार परमाणु और मिसाइल परीक्षण किया था, जिससे उत्तर कोरिया की ताकत में जबरदस्त इजाफा हुआ है. 

किम की इस घोषणा के बाद अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया समेत दुनिया के कई देशों की चिंता बढ़ा दी है, आपको बता दें कि, पिछले कुछ समय से अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और किम जोंग के बीच जुबानी जंग चल रही है, जिसके चलते कयास लगाए जा रहे हैं कि किम जोंग की यह धमकी ट्रम्प के लिए ही है, इससे पहले भी अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी (CIA) के डायरेक्टर माइक पोम्पियो ने इस बाबत आशंका जाहिर की थी कि उत्तर कोरिया कभी भी  अमेरिका पर परमाणु हमला कर सकता है.

अंतरिक्ष के लिए रवाना हुई कार कहा पहुंची?

गूगल पर 136 करोड़ रुपये का जुर्माना

अगर ऐसा हुआ तो अलकायदा होगा और भी खतरनाक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -