ऐमेज़ॉन फ्लिपकार्ट के 60 प्रतिशत शेयर खरीदेगा
ऐमेज़ॉन फ्लिपकार्ट के 60 प्रतिशत शेयर खरीदेगा
Share:

नई दिल्ली : फ्लिपकार्ट की बिक्री की प्रक्रिया धीरे -धीरे आगे बढ़ रही है . इसी क्रम में एक टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार ऐमेज़ॉन डॉट कॉम ने भारत के ऑनलाइन रिटेलर फ्लिपकार्ट के 60 प्रतिशत शेयर खरीदने का औपचारिक प्रस्ताव दिया है. शेयर की नीलामी में यह वॉलमार्ट की तरह बोली लगाने की तैयारी में है.

आपको बता दें कि इसके पहले अप्रैल में यह खबर थी कि फ्लिपकार्ट को ऐमेजॉन और वालमॉर्ट दोनों खरीदना चाहते थे. दोनों अमेरिकी कंपनियां भारत में अपना वर्चस्व मजबूत करने के प्रयास में लगी हुई है. एक रिपोर्ट के अनुसार वालमॉर्ट जून के अंत तक फ्लिपकार्ट के बड़े शेयर खरीदने की तैयारी कर रहा है.ऐमेजॉन ने फ्लिपकार्ट को 200 करोड़ रुपये की ब्रेकअप फी देने का भी प्रस्ताव दिया है.

लेकिन यहां यह स्पष्ट कर दें कि इस बारे में किसी तरह की टिप्पणी के लिए ऐमेजॉन, फ्लिपकार्ट और वालमॉर्ट के प्रतिनिधि की अनुपलब्धता से उनका पक्ष सामने नहीं आया है.स्मरण रहे कि ऐमेजॉन के पूर्व कर्मचारी सचिन और बिन्नी बंसल ने ही 2007 में फ्लिपकार्ट को शुरू किया था.फ्लिपकार्ट की बिक्री को लेकर पहले भी चर्चा हुई थी लेकिन कोई भी पक्ष अपनी बात का खुलासा नहीं कर रहा है . इसलिए इस सौदे में प्रतिस्पर्धा बनी हुई है.

यह भी देखें

एलपीजी सिलेंडर हुए सस्ते

इन नौकरियों को करने में उतारने पड़ते है सारे कपड़ें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -