अमेजन देगा यूट्यूब को टक्कर
अमेजन देगा यूट्यूब को टक्कर
Share:

नई दिल्ली. ईकॉमर्स वेबसाइटों में से एक अमेजन जल्द ही गूगल के वीडियो प्लेटफॉर्म यूटूयूब को टक्कर देने के लिए Amazontube लेकर आ रहा है। खबरों के मुताबिक अमेजन ने अमेरिका के पेटेंट दफ्तर में अपने वीडियो प्लेटफॉर्म के नाम के लिए आवेदन दाखिल किया है। अमेजन ने अपने प्लेटफॉर्म के लिए पहला नाम Amazontube दिया है। अगर यह नाम मिलने में किसी तरह की समस्या आती है तो इसके लिए दूसरा नाम Opentube का विकल्प दिया गया है। 

अमेजन का अमेजन्यूब या ओपनबेट्यूब विभिन्न विषयों पर वायरलेस नेटवर्क के माध्यम से “नॉन डाउनलोडेबल प्री-रिकॉर्ड ऑडियो, विज्यूल और ऑडियॉवीज़ुअल प्रदान करेगा।” वहीं, कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो Amazontube और Opentube ठीक यूट्यूब की तर्ज पर काम करेगा और उसी तरह के यूजर को सुविधाएं उपलब्ध कराएगा। इसके साथ ही अमेजन के फायर टीवी से भी यूट्यूब के एप को हटाया जाएगा। अमेजन फायर टीवी एक टीवी स्टिक है जो एचडीएमआई पोर्ट की मदद से किसी भी एलईडी टीवी में फिट हो जाती है और उस साधारण टीवी को स्मार्ट टीवी में बदल देती है।

अमेजन के इस प्लेटफॉर्म पर यूजर को फोटो, वीडियो, टेक्स्ट और अन्य कंटेंट साझा करने का विकल्प मिलेगा। इसमें वह विषय के आधार पर अपनी श्रेणी बना सकेंगे। गूगल अमेजन के विशाल ऑनलाइन साम्राज्य को replicate नहीं कर सकता है और अमेजन अपने डिवाइसों पर यूट्यूब एक्सेस खोना नहीं चाहता। लेकिन, गूगल के लिए एक ऑनलाइन रीटेल उपस्थिति के साथ आने की तुलना में अमेजन के लिए यूट्यूब जैसी सेवा बनाना बहुत आसान हो सकता है।

इंजीनियरिंग की डिग्री से छात्रों का मोहभंग के

फेक यूजर्स से बचाने के लिए फेसबुक लाया नया टूल

अब फेसबुक पर कोई भी करेगा आपकी फोटो अपलोड, तो होगा ऐसा..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -