अमेजॉन के सर्वाधिक उपयोगकर्ता भारत में
अमेजॉन के सर्वाधिक उपयोगकर्ता भारत में
Share:

बेंगलुरुः फ्लिपकार्ट से जारी प्रतिस्पर्धा के बीच अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजॉस ने अपने अंशधारकों को लिखी चिट्ठी में भारत के व्यापार के बारे में उल्लेख करते हुए बेजॉस ने बताया कि भारत उनके लिए सबसे तेजी के साथ विकसित होता बाजार है, क्योंकि यहां उनकी साइट को सबसे ज्यादा देखा जाता है. अमेजॉन के सर्वाधिक उपयोगकर्ता भारत में है.

आपको जानकारी दे दें कि भारत में अपना बाजार स्थापित करने में बेजॉस करीब 3 खरब रुपए का निवेश किया है.ख़ास बात यह है कि अमेजॉन 2017 में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला शॉपिंग ऐप बन गया है . उल्लेखनीय है कि जेफ 1997 से अमेजॉन के अंशधारकों को प्रति वर्ष ऐसा पत्र लिखकर अपने प्रबंधन के तरीके,गत वर्ष के प्रदर्शन औरआगामी योजनाओं के बारे में जानकारी देते हैं .

खास बात यह है कि अमेजॉन को भारत में स्थानीय शॉपिंग साइट फिल्पकार्ट से कड़ी चुनौती से निपटने के लिए अमेजॉन ने प्रचार-प्रसार को बढ़ाने का फैसला किया है. बेजॉस ने भारत का जिक्र कर अमेजॉन प्राइम मेंबरशिप की संख्या के बारे में पहली बार बताया कि पिछले 13 वर्षों में विश्व के एक अरब से ज्यादा लोगों ने प्राइम मेंबरशिप को अपनाया है. विशेष बात है कि पहले वर्ष में सबसे ज्यादा भारत के लोगों ने ही प्राइम मेंबरशिप ली थी. इसीलिए अमेजॉन अपने व्यवसाय के लिए भारत को प्राथमिकता दे रहा है.

यह भी देखें

पेट्रोल-डीजल के दाम रिकार्ड स्तर पर पहुंचे

बैंक खाते को आधार से जोड़ना अनिवार्य: आरबीआई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -