चुटकी भर राई दूर करेगी आपकी हर मुसीबत
चुटकी भर राई दूर करेगी आपकी हर मुसीबत
Share:

आमतौर पर हम राई का इस्तेमाल रसोई में करते है लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि राइ का इस्तेमाल न सिर्फ मसालों और भोजन के अलावा भी ख़ास टोटको और उपायों में किया जाता है जिसकी मदद से हम घर में आई परेशानी से हमेशा के लिए दूर हो सकते हैं. तंत्र शास्त्र में भी राई को खास महत्व दिया गया है, तो चलिए जानते है कि राई के इस्तेमाल से घर में आई परेशानी को कैसे दूर कर सकते हैं.

अगर आपके घर के किसी सदस्य को बुरी नजर लग गई है तो आप अपने हाथ में थोड़े से राई के दाने और खड़ा नमक लेकर उसके ऊपर से 7 बार ऊपर से नीचे तक ऊतार कर किसी चौराहे पर फेंक दें. ध्यान रहे ये काम आप रात में करे और इस काम को करने के बाद अपने हाथ पैर धोकर घर के अंदर प्रवेश करे.

ऐसा भी माना गया है कि शादी के समय दूल्हा-दुल्हन के रूमाल में थोड़े से राई के दाने बांधने उन्हें किसी की नजर नहीं लगती और वह हमेशा नकारात्म ऊर्जा से दूर रहते हैं. अगर आपको अपने व्यपार में लाभ नहीं हो रहा हैं तो थोड़ी-सी पीली सरसों और राई के दाने हाथ में लेकर पूरी दुकान में घुमा लें और और इसे नदी में बहा दें.

ऐसा करने से आपकी दूकान में आई नकारात्मक ऊर्जा हमेशा के लिए चली जाएगी. इसके अलावा आप पर साढ़ेसाती का प्रभाव है तो उसे दूर करने के लिए आप 3 चुटकी राई 11 बार अपने ऊपर से ऊतारकर काले कपड़े में बांधकर आग में जला दे. ऐसा करने से आपके ऊपर से जल्द ही साढ़ेसाती का प्रभाव ख़त्म हो जाता हैं.

ये भी पढ़े

निर्जला एकादशी व्रत कर रहे हैं तो इन बातों का रखें ध्यान

शनि का प्रभाव बढ़ा सकता है इन 3 राशियों की मुसीबत

जानिए कैसा रहेगा आज आपके दिन का हाल, इस राशि वाले लोग रहे सतर्क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -