टैनिंग की समस्या को दूर करती है फिटकरी
टैनिंग की समस्या को दूर करती है फिटकरी
Share:

फिटकरी का इस्तेमाल लगभग सभी घरों में किया जाता है. इसके इस्तेमाल से कई घरेलू कार्यों में मदद मिलती है. यह हमारी सेहत के लिए भी फायदेमंद होती है. पर हम आपको बता दें कि फिटकिरी न केवल आपकी सेहत के लिए बल्कि आपकी ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होती है. इसके इस्तेमाल से आप अपने skin से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आप अपने चेहरे की झुर्रियों से परेशान है तो इससे छुटकारा पाने के लिए थोड़े से पानी में फिटकरी के पाउडर को डालकर घोल लें, और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाकर मसाज करें, और थोड़ी देर के बाद साफ पानी से धो लें. अगर आप नियमित रूप से ऐसा करते हैं, तो आपके चेहरे की झुर्रियां दूर हो जाते हैं. फिटकरी में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल मौजूद होते हैं, जो चेहरे की झुर्रियों को दूर करने में मदद करते हैं. 

2- अगर आपकी स्किन में डेड सेल्स आ जाएँ तो इससे स्किन के पोर्स बंद हो जाते हैं. जिसके कारण चेहरे पर ब्लैकहेड्स की समस्या हो जाती है. ऐसे में थोड़े से फिटकरी के पाउडर में थोड़ा सा जैतून का तेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाकर स्क्रब करें. ऐसा करने से आपकी स्किन में मौजूद डेड सेल्स हट जाएंगे. 

3- अक्सर धूप में रहने के कारण चेहरे पर टैनिंग की समस्या आ जाती है, जिसके कारण त्वचा काली पड़ने लगती है ऐसे में आधा कप पानी में दो चम्मच फिटकरी का पाउडर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी समस्या दूर हो जाएगी. 

4- अपने बालों को लंबा और घना बनाने के लिए हफ्ते में एक या दो बार गुनगुने पानी में फिटकरी और कंडीशनर को मिलाकर अपने बालों में लगाएं. और फिर 20 मिनट के बाद धो लें. ऐसा करने से आपके बाल लंबे घने और खूबसूरत हो जाएंगे.

 

चेहरे से झुर्रियों की समस्या को दूर करता है चावल का पानी

फटी हुई एड़ियों को कोमल और मुलायम बनती है हल्दी

चमकदार स्किन पाने के लिए करें न्युट्रिशयन्स युक्त आहारों का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -