डैंड्रफ की समस्या को दूर करती है फिटकरी
डैंड्रफ की समस्या को दूर करती है फिटकरी
Share:

फिटकरी का इस्तेमाल बहुत सारे घरेलू कार्यों में किया जाता है, फिटकरी दो प्रकार की होती है, लाल और सफेद. सफ़ेद फिटकरी ज्यादातर हमारी घरेलू कार्यों में काम आती है. सफेद फिटकरी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं, जो सेहत से लेकर ब्यूटी तक की सभी समस्याओं को दूर करने में सहायक होते हैं. आज हम आपको फिटकरी के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आप के सर में डैंड्रफ की समस्या है, तो आप फिटकरी का इस्तेमाल करें. फिटकरी के इस्तेमाल से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक बाल्टी में पानी लेकर इस में फिटकरी को डालकर छोड़ दें. और जब यह पानी में अच्छे से घुल जाए तो इस पानी से अपने बालों को धोएं. ऐसा करने से आपकी डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाती है. 

2- फिटकरी के इस्तेमाल से पसीने की बदबू से छुटकारा पाया जा सकता है. इसके लिए अपने नहाने के पानी में फिटकरी डालकर नहाएं. ऐसा करने से आपके शरीर से पसीने की बदबू नहीं आती है. 

3- अगर अपने चेहरे की झुर्रियों को दूर करना चाहती हैं. तो थोड़े से पानी में फिटकरी को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाये, ऐसा करने से आपके चेहरे से झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी. 

4- शरीर के अनचाहे बालों को हटाने के लिए फिटकरी और गुलाब जल को मिलाकर अपनी स्किन पर लगाएं और सूख जाने पर हल्के गर्म पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके शरीर के अनचाहे बाल दूर हो जाएंगे.

 

गर्मियों में इन तरीको से रखें अपनी ऑयली स्किन का ख्याल

आपकी स्किन को ग्लोइंग और खूबसूरत बना सकते हैं ये होम मेड क्लीन्ज़र

मेथी के दाने दूर कर सकते हैं ब्लैकहेड्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -