सिर्फ 1 महीने में बाल झड़ने की समस्या को दूर करता है एलोवेरा हेयर मास्क
सिर्फ 1 महीने में बाल झड़ने की समस्या को दूर करता है एलोवेरा हेयर मास्क
Share:

एलोवेरा जेल स्किन और सेहत के साथ-साथ बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो बालों को मजबूत और खूबसूरत बनाने का काम करते हैं. इसके अलावा एलोवेरा जेल के इस्तेमाल से बालों के झड़ने की समस्या भी दूर हो जाती है. आज हम आपको एलोवेरा हेयर मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे इस्तेमाल करने के बाद फिर 1 महीने में आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा. 

सामग्री- 

एलोवेरा जेल, प्याज का रस 

बनाने का तरीका- 

एलोवेरा हेयर मास्क बनाने के लिए सबसे पहले प्याज को पतले पतले टुकड़ों में काटकर पीस लें. अब इसके रस को एलोवेरा जेल में डाल कर अच्छे से मिक्स करें. 

अब इसे अपने बालों की जड़ों में लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने बालों को शैंपू से धोएं. अपने बालों में शैम्पू करने के बाद कंडीशनर लगाना ना भूलें. 

दो चम्मच एलोवेरा जेल को बालों की जड़ों पर लगा कर हल्के हाथों से मसाज करें. 2 घंटे बाद अपने बालों को शैंपू से धोएं. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा. 

दो चम्मच एलोवेरा जेल में एक चम्मच नारियल का तेल मिलाकर स्कैल्प पर लगाए. यह नुस्खा झड़ते बालों की समस्या को दूर करने में मदद करता है.

 

बार-बार वैक्स कराने से हो सकता है त्वचा को नुकसान

चेहरे की सुंदरता को बढ़ाते हैं यह आयुर्वेदिक उपाय

त्वचा को साफ करने के लिए करें इन होममेड क्लींजर का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -