चेहरे के दाग धब्बों को दूर करता है बादाम
चेहरे के दाग धब्बों को दूर करता है बादाम
Share:

क्या आप भी अपने चेहरे के काले दाग धब्बों की समस्या से परेशान है? अगर हां…. तो अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. चेहरे पर मौजूद दाग धब्बे किसी भी लड़की की खूबसूरती को पूरी तरह से खराब कर देते हैं, पर अगर आप हमारे द्वारा बताए गए टिप्स को फॉलो करती हैं तो आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे. 

1- चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने के लिए ओट्स का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. ओट्स के पाउडर में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे के सभी दाग धब्बे दूर हो जाएंगे. 

2- नींबू के रस में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग एजेंट मौजूद होते हैं जो काले दाग धब्बों की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं. चेहरे पर नींबू का रस लगाकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. 

3- दूध में भरपूर मात्रा में लैक्टिक एसिड मौजूद होता है. रोजाना चेहरे पर कच्चा दूध लगाने से काले दाग धब्बे हल्के हो जाते हैं. 

4- एलोवेरा स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें मौजूद तत्व त्वचा से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करने का काम करते हैं और त्वचा को अंदर से मॉश्चराइज करते हैं. रोजाना चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाने से दाग धब्बों की समस्या दूर हो जाती है. 

5- बादाम को रात में सोने से पहले पानी में डालकर छोड़ दें. सुबह उठने पर इसे पीसकर पेस्ट बना लें. अब इसमें थोड़ा सा चंदन पाउडर और गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे.

 

बालों से रूसी की समस्या को दूर करता है सिरका

प्रॉब्लम के अनुसार बालों में करें हेयर ऑयल का इस्तेमाल

शुगर को कंट्रोल में रखते हैं नीम के पत्ते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -