स्किन के लिए फायदेमंद है बादाम का तेल
स्किन के लिए फायदेमंद है बादाम का तेल
Share:

अगर आप अपनी स्किन को ग्लोइंग और खूबसूरत बनाना चाहती है पर समय की कमी होने के कारन आप इसपर धयान नहीं दे पति है तो हम आपको कुछ तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप बहुत कम समय में अपनी स्किन को खूबसूरत और ग्लोइंग बना सकती है. 

1-पानी का इस्तेमाल हमारे शरीर के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है.पानी हमारी सेहत का ध्यान तो रखता ही है साथ ही ये हमारी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है.अगर आप अपनी स्किन ग्लोइंग बनाना चाहती है तो दिन में 12 गिलास पानी का सेवन करे.इससे आपकी स्किन को कई परेशानियों से छुटकारा मिलेगा.

2-खीरे में भरपूर मात्रा में विटामिन के और सी मौजूद होता है.नियमित रूप से खीरा खाने से स्किन और बालों में चमक आती है. आप चाहे तो खीरे का जूस भी पी सकते हैं.
  
3-ग्लोइंग स्किन पाने के लिए थोड़े से बेसन में  थोड़ा सा नींबू का रस मिला ले,अब इन दोनों को अच्छे से मिक्स कर ले,जब ये मिक्स हो जाये तो इसमें शहद और दही मिला ले और अच्छे से मिलाकर इसे अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगा ले.20 मिनट बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. इससे त्वचा में निखार आएगा.
 
4-स्किन के लिए बादाम के तेल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है.बादाम के तेल से चेहरे पर मालिश करने से स्किन को बहुत सारे फायदे मिलते है.अगर आप रोज रात को सोने से पहले बादाम के तेल से अपने चेहरे पर मसाज करेगी तो कुछ ही दिनों में आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी और डार्क र्स्कल्स से भी छुटकारा मिलेगा.

 

रात में करे अपनी स्किन की देखभाल

सिर्फ10 दिनों में पाए लम्बे बाल

एलोवेरा जेल की मदद से पाए स्किन रेशेज की समस्या से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -