बादाम दिलाएगा स्ट्रेच मार्क्स से निजात
बादाम दिलाएगा स्ट्रेच मार्क्स से निजात
Share:

स्ट्रैच मार्क्स पड़ने का कारण है स्किन ओवर स्ट्रैच होना या फिर प्रेग्नेंसी के बाद, बॉडी बिल्डिंग, एक्स्ट्रा वेट गेन और कभी-कभार उम्र बढऩे के साथ भी आ जाते हैं. इन्हें हटाने के लिए हम मंहगी से मंहगी क्रीम का यूज करते है, लेकिन इससे हमारी स्किन में साइड इफेक्ट भी पडता है, क्योंकि इन क्रीमों को बनाने के लिए कैमिकल्स का इस्तेमाल किया जाता है.

इन उपायो को आप घर पर आसानी से बना सकते है. बिना ज्यादा पैसे खर्च किए.

1-एक बाउल में 3 बूंद जरेनियम ऑयल, 4 बूंद संतरे और कम से कम 15 एमएल बादाम का तेल लेकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें. इस लोशन को सप्ताह में एक बार जरुर लगाएं.

2- 5 मूली को छीलकर इन्हे अधिक ठंडे पानी में 15 मिनट को डालकर रख दें. इसके बाद इसका जूस निकाल लें. जूस में 30 एमएल बादाम का तेल मिलाकर रोजाना सोने से पहले इससे प्रभावित जगह में मसाज करें.

3-आप बादाम में लैवेंडर ऑयल को भी मिक्स कर स्ट्रैच मार्क से निजात पा सकते हैं.

4-इसे आप क्रीम की तरह बना कर भी इस्तेमाल कर सकते है. इसके लिए एक कप दही में बादाम का तेल और एक नींबू का रस मिलाकर रख लें. इसका इस्तेमाल एक-दो सप्ताह करें. आपको फायदा खुद नजर आ जाएगा.

5-एक बाउल में थोड़ा तिल का तेल और बादाम का तेल मिक्स कर इसे प्रभावित जगह पर रगड़े. यह काम सोने से पहले करें. एक माह ऐसा करने से आपको फर्क मिल जाएगा. इसे एक महिने में 10 दिन के अंतराल में लगाएं.

6-एक बाउल में एक चम्मच चीनी. थोड़ा बादाम का तेल और थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर सोने से पहले रोजाना प्रभावित जगह पर लगाएं.

सिर्फ 15 मिनट में बनाये अपनी गरदन को गोरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -