मैच अपडेट : कोहली के फैसले की चौतरफा निंदा
मैच अपडेट : कोहली के फैसले की चौतरफा निंदा
Share:

टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेल रही हैं .इस दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान कोहली ने पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में तीन चेंज कर दिए. क्योकि टीम इस सीरीज़ में पहला टेस्ट हार कर पिछड़ रही हैं. इशांत शर्मा को भुवनेश्वर की जगह खिलाया गया हैं, वही रिद्धिमान साहा की जगह पार्टिव पटेल ने ली. टीम में तीसरा चेंज लोकेश राहुल के रूप में किया गया जो शिखर धवन की जगह खेल रहे हैं. कोहली के इस फैसले की क्रिकेट जगत के तमाम पंडित और पूर्व क्रिकेटर निंदा कर रहे हैं.

सुनील गावस्कर ने कहा हैं कि रहाणे को बाहर बिठाने का मतलब ही नहीं, जब टीम बल्लेबाजों की वजह से पहला मैच हारी हैं. वहीं पहले टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले भूवनेश्वर कुमार को भी बाहर बिठाया जो गलत हैं. गावस्कर ने आगे कहां की धवन यदि एक भी पारी में फ़ैल हो जाते हैं तो उन्हें बलि का बकरा बनना तय हैं.'' इसी क्रम में विस्फोटक बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने कहां की यदि कोहली दूसरे मैच में कुछ खास न कर पाए तो खुद को प्लेइंग इलेवन से हटा ले. उन्होंने भुवी को हटाने पर भी एतराज जताया.

गौरतलब हैं कि भुवी ने पहले टेस्ट मैच में गेंद और बल्ले दोनों के साथ शानदार प्रदर्शन किया था. पहली पारी में अफ्रीका के शीर्ष क्रम को धराशायी करके टीम कि मैच में वापसी करवाई और ,वहीं हार्दिक पंड्या के साथ बेशकीमती साझेदारी के दौरान 26 रन बनाये थे . कहने को ये सिर्फ 26 रन हैं, मगर इनका महत्व उस साझेदारी के दौरान बढ़ गया था. जिसके दम पर भारत पहली पारी में 200 पार हुआ था. फ़िलहाल दूसरा टेस्ट मैच चल रहा हैं, जिसमे अफ्रीका ने पहली पारी में 335 रन बनाये हैं. इसके जवाब में समाचार लिखे जाने तक भारत का स्कोर अपनी पहली पारी में 56 /2 हो गया हैं.

विराट को लेकर सहवाग का बड़ा बयान

U-19 वर्ल्‍ड कप: पहले मैच में शतक से चुके पृथ्वी शॉ

सेंचुरियन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका 335 पर आलआउट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -