खालिस्तान मुद्दा: एमएस बिट्टा का मुंहतोड़ बयान, नहीं बनने देंगे खालिस्तान
खालिस्तान मुद्दा: एमएस बिट्टा का मुंहतोड़ बयान, नहीं बनने देंगे खालिस्तान
Share:

नई दिल्ली:  खालिस्तान को लेकर एक बार फिर आवाज़ बुलंद हो गई है, लंदन में भी खालसा पंथ को मानने वाला सिक्ख समुदाय ने  ट्रैफलगर स्क्वेयर पर रैली निकालने का फैसला किया है, जिसके लिए उन्हें लंदन मेयर कि मंजूरी भी मिल गई है. खालिस्तान को लेकर सिख समुदाय में दो राय है, एक समुदाय खालिस्तान बनाने की मांग कर रहा है, वहीं दूसरा इसके खिलाफ है. खालिस्तान मुद्दे के वापिस गरमाने पर ऑल इंडिया एंटी टेररिस्ट फ्रंट के चेयरमैन एमएस बिट्टा ने अपनी राय रखी है.

NGT ने दिए मस्जिदों की जाँच के निर्देश

बिट्टा ने कहा है कि "खालिस्तान न कभी बना था, न बनेगा, न बनने देंगे." उन्होंने कहा कि हमारा देश एक है,पंजाब भी इसी देश का एक हिस्सा है और हमेशा रहेगा. बिट्टा ने कहा कि सिक्खों को भहड्कने का काम पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI द्वारा किया गया है और इसके साक्ष्य भी मिल चुके हैं, लेकिन भारत के नागरिक इसे कभी सफल नहीं होने देंगे. 

क्या है खालिस्तान मुद्दा ?
खालिस्तान का आंदोलन भारत की आज़ादी के बाद से ही शुरू हो गया था, ये आंदोलन पंजाब को भारत से अलग करने के लिए और पंजाब को खालिस्तान देश के रूप में निर्मित करने हेतु किया गया था. भारत में हुए इस हिंसक आंदोलन के तहत हज़ारो लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी.किन्तु इस आंदोलन से जुड़े कुछ लोग अभी भी दुनिया में सक्रीय हैं जो पंजाब को भारत से अलग कर खालिस्तान बनाने का सपना देख रहे हैं. 

खबरें और भी:-

NIA ने हैदराबाद से गिरफ्तार किए दो संदिग्ध, ISIS से जुड़ रहे हैं तार

मुंबई एयरपोर्ट पर पुलिस ने पकड़ी कोकीन की बड़ी खेप

केरल: राजनाथ सिंह ने लिया बाढ़ का जायज़ा, राहत शिविरों का भी करेंगे निरिक्षण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -