ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप: श्रीकांत व् सिंधु जीते, सायना की हार
ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप: श्रीकांत व् सिंधु जीते, सायना की हार
Share:

बर्मिंघम: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधु ने ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के पहले दौर में जीत दर्ज कर ली है. हालांकि इसके लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी. थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के खिलाफ खेल रहीं ओलंपिक सिल्वर मेडल विजेता सिंधु का मैच उतार चढ़ाव से भरा रहा, किन्तु  सिंधु ने 56 मिनट तक चला यह मुकाबला 20-22, 21-17, 21-9 से जीत लिया.

इसके उलट भारत की ही जानी मानी बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को बर्मिंघम में बुधवार को पहले दौर में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी और गत चैंपियन चीनी ताइपे की ताई जू यिंग से हार का सामना करना पड़ा. ताई जू यिंग ने 2015 ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप की फाइन‍लिस्‍ट सायना नेहवाल को 21-14, 21-18 से पराजित किया. यह ताई जू यिंग के हाथों साइना की लगातार आठवीं हार है.

वहीं विश्व के नंबर-3 पुरुष खिलाड़ी और भारतीय स्टार किदांबी श्रीकांत ने संघर्ष करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. श्रीकांत ने ब्राइस लेवरदेज को 59 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मैच में 7-21, 21-14, 22-20 से मात दी. दोनों के बीच तीसरा गेम सबसे रोमांचक रहा. श्रीकांत और ब्राइस का तीसरे गेम में एक समय पर स्कोर 20-20 से बराबर हो गया था. यहां श्रीकांत ने दो अंक लेने के साथ ही जीत हासिल की और दूसरे दौर में कदम रखा. अब श्रीकांत का सामना चीन के हुआंग यूक्सियांग या इंग्लैंड के राजीव ओसेफ से होगा. वहीं सायना , अमेरिका की बेवेन झांग और थाईलैंड की निश्चाओन जिंडापोल के बीच होने वाले मैच की विजेता से खेलेंगी.

ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में सायना नेहवाल का पहला मुकाबला आज

इस खिलाडी ने सेक्स वीडियो में होने से किया इनकार

इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा- फिक्सिंग का मिला था ऑफर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -