आज होंगे अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव

Dec 11 2017 08:52 AM
आज होंगे अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव

अभी पूरे देश में चुनाव का दौर का जारी है तो ऐसे में भला देश की जानी-मानी यूनिवर्सिटी कैसे पीछे रह सकती है. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भी आज छात्रसंघ के चुनाव आयोजित किये जा रहे हैं जिसके परिणाम देर रात को घोषित होंगे.

आपको बता दें कि इस चुनाव में 18 हजार से भी ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, कैबिनेट और कोर्ट सदस्यों को चुनने के लिए 14 मतदान केंद्रों में वोट डाले जायेगे. AMU में अध्यक्ष पद के लिए बीडीएस छात्र मशकूर अहमद उस्मानी, शोध छात्र अबू बकर एवं बीएएलएलबी छात्र अजय सिंह ने अपनी दाबेदारी पेश की है. गौरतलब है कि अजय सिंह भाजपा पार्टी के विधायक ठाकुर दलवीर सिंह पोते हैं और उनके इस चुनाव में शामिल होने से यह मुकाबला और भी दिलचस्प हो गया है. वहीं उस्मानी बिहार के रहने वाले हैं, जभी अबू बकर आजमगढ़ से हैं.

वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए एमकॉम के फैसल नदीम, पीएचडी छात्र वसील के., एमटेक छात्र राव फराज वारिस, एमएफसी छात्र विक्रांत जौहरी, पीएचडी छात्र सज्जाद सुभान राथर एवं पीएचडी के ही एजाज अहमद के नाम शामिल हैं. वहीं दूसरी ओर सचिव पद के लिए बीएएलएलबी छात्र अदनान आमिर, पीएचडी छात्र यासिर अली खान, एमसीए के इमरान खान, बीएएलएलबी के छात्र सैयद आतिफ वासफी और एमएईबीएम छात्र मो. फहद एक दूसरे के आमने-सामने होंगे. अगर कैबिनेट सीट की बात की जाए तो इस पद के लिए 33 उम्मीदवार अपनी उम्मीदवारी पेश कर रहे हैं.

वहीं इंजीनियरिंग फैकल्टी और सोशल साइंस फैकल्टी के वोट बहुत ज्यादा महत्त्व रखते हैं क्योंकि, कुल 18,188 वोटरों में से इंजीनियरिंग फैकल्टी के 5005 वोटर और सोशल साइंस फैकल्टी के 3196 वोटर हैं, जो की सबसे ज्यादा है.

ईवीएम पर फिर सवाल, प्रत्याशी को मिले 0 वोट

चुनाव में वोट डालेगी 8 माह की बच्ची

NOTA वोट अधिक होने पर दोबारा नहीं होगा चुनाव

 

?