अब वीडियो साइट योकू को खरीदेगा अलीबाबा
अब वीडियो साइट योकू को खरीदेगा अलीबाबा
Share:

हांगकांग : ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कम्पनी अलीबाबा के द्वारा हाल ही में कुछ जानकारी साझा की गई है. बताया जा रहा है कि अलीबाबा ने चीन की वीडियो स्क्रीनिंग साइट योकू तुदोउ को खरीदने के लिए करीब 3.6 अरब डॉलर की पेशकश की है. जानकारी में ही आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि ई-कॉमर्स के क्षेत्र से हटकर कम्पनी के द्वारा यह कदम उठाया जा रहा है. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि अलीबाबा अब फिल्मो की दिशा में अपनी किस्मत को आजमाने जा रहा है. इस मामले में ही यह बात भी सामने आई है कि चीन में मध्यवर्गीय उपभोक्ताओं की आबादी तेजी से बढ़ रही है और अलीबाबा के द्वारा उन्हें ऑनलाइन फिल्मे पेश करने का मौका भी मिलने वाला है.

इस मामले में अलीबाबा के ही अधिकारी ने यह भी कहा है कि ऑनलाइन बिज़नेस सेक्टर में डिजिटल उत्पाद बहुत ही महत्वपूर्ण है लेकिन साथ ही फिजिकल प्रोडक्ट्स भी बहुत अहम है. उन्होंने बताया है कि अलीबाबा के द्वारा पेश किये जा रहे डिजिटल उत्पादों में डिजिटल वीडियो उत्पादों का काफी महत्वपूर्ण स्थान रहने वाला है. इस मामले में ही अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग का यह कहना है कि पहले से ही कम्पनी के पास योकू तोदाउ की 18.3 फीसदी हिस्सेदारी मौजूद है, इसके साथ ही इसकी बाकि हिस्सेदारी को भी 26.60 डॉलर प्रति शेयर के भाव से कम्पनी खरीदना चाहती है.

साथ ही आपको यह भी बता दे कि न्यूयॉर्क एक्सचेंज में कम्पनी के पिछले बंद हुए भाव के मुकाबले पर 30.2 फीसदी ऊँची बोली लगाई गई है. और इसके लिए अलीबाबा की तरफ से 3.6 अरब डॉलर की पेशकश की जा रही है. यह भी कहा जा रहा है कि यदि यह सौदा सफल होता है तो हॉलीवुड के ब्लॉकबस्टर से लेकर अपने खुद के उत्पादों को भी कम्पनी के द्वारा सीधे चीन के बाजार में पहुँचाने में काफी मदद मिल जाना है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -