जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरेव ने मैड्रिड ओपन जीता
जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरेव ने मैड्रिड ओपन जीता
Share:

मैड्रिड: मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरेव ने अपने नाम किया विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरेव ने आस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम को लगातार सेटों में 6-4,6-4 से हराया. फ्रेंच ओपन से पहले अहम क्ले कोर्ट टूर्नामेंट में जीत के बाद 21 साल के ज्वेरेव को भी खिताब का बड़ा दावेदार माना जा रहा है.

बता दें कि विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी ने अभी तक किसी ग्रैंड स्लेम के अंतिम16 में जगह नहीं बनाई है. लेकिन थिएम को हरानेे के साथ उन्होंने अपना तीसरा मास्टर्स 1000 खिताब जीत लिया है. अब जर्मन का यह युवा खिलाड़ी अगले सप्ताह रोम में अपना खिताब बचाने उतरेंगे.

जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरेव इसी के साथ दुनिया के मात्र पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने कम से कम तीन मास्टर्स 1000 खिताब अपने नाम किये है. इसके साथ ही वह टेनिस के बड़े सितारों नडाल, रोजर फेडरर, नोवाक जोकोविच और एंडी मरे की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. दूसरी सीड ज्वेरेव ने ओपनिंग गेम में आस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम की सर्विस ब्रेक की जिन्होंने डबल फाल्ट किए और विपक्षी खिलाड़ी के सामने एक भी बार चुनौती नहीं रख सके. टूर्नामेंट में एक भी बार ब्रेक प्वांइट का सामना नहीं करने वाले ज्वेरेव ने दूसरे सेट की शुरूआत में भी थिएम की सर्विस ब्रेक की.

IPL 2018: पंजाब को 10 विकेट से हरा आरसीबी ने बिगाड़ा पॉइंट्स टेबल का गणित

हीना सिद्धू को शूटिंग में स्वर्ण

भारतीय बैडमिंटन में पी गोपीचंद की भूमिका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -