जापान में दो भूकंप के झटके से सक्रिय हुआ अलर्ट सिस्टम
जापान में दो भूकंप के झटके से सक्रिय हुआ अलर्ट सिस्टम
Share:

तोक्यो. जापान की राजधानी में लाखों लोगों के फोन पर चेतावनी संदेश आया कि भूकंप आने वाला है. जिससे आम जनता में दहशत फ़ैल गई. बता दें कि जापान की राजधानी तोक्यो में लाखों लोगों को एक संदेश मिला कि भूकंप का तगड़ा झटका आने वाला है . यह संदेश भूकंप का आकलन करने वाले तंत्र में गलत आकलन की वजह से प्रसारित हुआ.। इसमें कहा गया था, इबराकी में भूकंप आया है. जोरदार झटके से बचाव के लिए तैयारी कर लें. 


एक अधिकारी ने कहा, हमें संदेह हुआ कि दो अलग -अलग भूकंप का आकलन करते हुए प्रणाली ने इसे बड़ा झटका मानते हुए पूर्वानुमान व्यक्त किया. जापान मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट पर अधिकारियों को तब शक हुआ जब द्वीप समूह में एक ही वक्त दो हल्के झटके के बाद स्थिति सामान हो गई. इसके बाद मोसम विभाग की गड़बड़ी का पता चला गया.  तोक्यो के उत्तर-पूर्व में इबराकी तट पर पूर्वाहन 11 बजकर दो मिनट (अंतरराष्ट्रीय समयानुसार दो बजकर दो मिनट) पर 4.4 तीव्रता का भूकंप आया. इसी वक्त, इबराकी के पश्चिम में करीब 350 किलोमीटर दूर तोयामा में 3.9 तीव्रता का भूकंप आया.


टीवी फुटेज में दिखा कि कैबिनेट बैठक के पहले प्रधानमंत्री कार्यालय में भी अलार्म बज उठा. सरकारी प्रसारक  एनएचके  पर भी संदेश जारी किया गया, खुद की हिफाजत कीजिए. भारी-भरकम सामान से दूर रहें. चेतावनी की वजह से राजधानी में ट्रेन और सबवे सेवा कुछ समय के लिए रोक दी गई. 

अल-शबाब का उपनेता वैश्विक आतंकवादी घोषित

अमेरिका में भारी बर्फबारी, इमरजेंसी घोषित

दुनिया के लिए रहस्य बना चीन का बर्फीला चक्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -