ऑयली बालो की समस्या को दूर करते है अल्कोहल और हनी
ऑयली बालो की समस्या को दूर करते है अल्कोहल और हनी
Share:

खूबसूरत और लम्बे बाल हर लड़की को पसंद होते है,ये आपकी सुंदरता में चार चाँद लगा देते है,पर कभी कभी कुछ लड़कियों के बाल ऑयली हो जाते है,बालो के ऑयली होने पर बालो से जुडी कई समस्याओ का सामना करना पड़ता है. बालो के ऑयली होने पर बाल चिपचिपे हो जाते है जिसके कारण  बालों में से पसीने की बदबू आने लगती है. जिसके कारण लगभग रोज बालो में शैम्पू का इस्तेमाल करना पड़ता है.जिसके कारण बालो को बहुत नुकसान पहुँचता है और बाल कमजोर हो कर टूटने लगते है. पर आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे है जिससे आपकी ऑयली बालो की समस्या दूर हो सकती है.

1-अगर आपके बाल ऑयली है तो इससे छुटकारा पाने के लिए एक कटोरी में थोड़ा सा एलोवेरा जैल लेकर इसमें थोड़ा सा दही डालकर अच्छे से मिलाये, अब इस पेस्ट को अपने बालो की जड़ो में अच्छे से लगाए. और थोड़ी देर के बाद ठन्डे पानी से बालो को धो लें. अगर आप हफ्ते में 2-3 बार इसका इस्तेमाल अपने बालो पर करती है तो इससे आपके बालों से एक्सट्रा आयल निकल जाएगा.

2-बालो से एक्स्ट्रा आयल को दूर करने के लिए बालो में बार बार शैम्पू का इस्तेमाल करना पड़ता है केमिकल  युक्त होने के कारण इसके इस्तेमाल से आपके बाल कमजोर हो जाते हैं. इसलिए अपने बालो में हमेशा शैम्पू के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल जरूर करें जिससे आपके बालों को पोषण मिलता रहे.

3-बालो की ऑयलीनेस को दूर करने के लिए थोड़े से एल्कोहल में शहद मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं ,और एक घंटे के बाद बालो को हलके गर्म पानी से धो ले,ऐसा करने से आपके बालो से सारा एक्सट्रा ऑयल निकल जाएगा और बाल भी चमकदार बनेंगे.

फटी एड़ियों की समस्या को दूर करती है कलोंजी

दूध के इस्तेमाल से आती है दांतो में चमक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -