सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने से 5 रन दूर रह गए इंग्लैंड के कप्तान
सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने से 5 रन दूर रह गए इंग्लैंड के कप्तान
Share:

नई दिल्ली : इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक एक बार फिर क्रिकेट के भगवान् सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए. शुक्रवार को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन सस्ते में आउट होने की वजह से कुक एक बार फिर सचिन तेंडुलकर के सबसे कम उम्र में 10 हजार का आंकड़ा छूने के रिकॉर्ड से दूर रह गए.

बता दे की टेस्ट में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने वाले बैट्समैन सचिन के नाम यह रिकॉर्ड है। आपको जानकारी दे कि सचिन ने यह रिकॉर्ड बनाया था तो वह 31 साल साल 326 दिन के थे। वही इंग्लिश कप्तान सचिन के इस रिकॉर्ड को तोड़ने से महज 5 रन ही दूर हैं। बता दे कि लेफ्ट हैंड बैट्समैन कुक ने मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। उन्हें अपने करियर के 10 हजार टेस्ट रन पूरे करने के लिए सिर्फ 20 रन की जरूरत ही थी।

लेकिन वह पहली पारी में 42 बॉल में एक चौका लगाकर 15 रन ही बना सके। हालाँकि अभी भी कुक के लिए यह रिकॉर्ड तोड़ना मुश्किल नहीं है। यदि इंग्लैंड को दूसरी पारी में बैटिंग का मौका मिलता है तो वह रिकॉर्ड तोड़ देंगे। अगर कुक इस उपलब्धि को हासिल कर लेते हैं तो वह इंग्लैंड के पहले और क्रिकेट इतिहास के 12वें खिलाड़ी बन जाएंगे। अभी कुक कि उम्र 31 साल और 154 दिन है। यदि वह इसी मैच में यह आंकड़ा पार कर लेते हैं तो वे इतिहास में 10 हजार टेस्ट रन बनाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन जाएंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -