एक और देशभक्ति वाली फिल्म लेकर आ रहे हैं अक्षय कुमार

Dec 07 2018 03:38 PM
एक और देशभक्ति वाली फिल्म लेकर आ रहे हैं अक्षय कुमार

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार के कई देशभक्ति वाली फिल्में कर चुके हैं, जिसके बाद से उन्हें देशभक्त ही माना जा रहा है. एयरलिफ्ट, बेबी और टॉयलेट एक प्रेम कथा जैसी मानवीय दृष्टिकोण रखने वाली और देशप्रेम जगाने ली चर्चित फिल्में बनाने वाले प्रोड्यूसर विक्रम मल्होत्रा अब 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान घटी एक ऐसी घटना पर फिल्म बनाने जा रहे हैं, जो न कभी सुर्खियों में रही और न ही जिस पर कभी ज्यादा कुछ लिखा गया. इस फिल्म में वो अक्षय कुमार को ही कास्ट करना चाहते हैं. 

इस  फिल्म के बारे में आपको बता दें, ये घटना है गुजरात के भुज इलाके की जहां इस लड़ाई के दौरान पाकिस्तान के बमवर्षक विमानों ने इलाके की सभी हवाई पट्टियों को ध्वस्त कर दिया था. भारतीय वायुसेना के युद्धक विमानों को इस इलाके से उड़ान भरना और पाकिस्तान में बम गिराकर वापस लौटने के लिए यहां एक हवाई पट्टी की सख्त जरूरत थी लेकिन वायुसेना के पास वहां न इतने आदमी थे कि इस काम को कर सकें और न ही वायुसेना इस हालत में थी कि कहीं और से लोगों को लाया जा सके.

लेकिन इसके बाद जो हुआ वो इतिहास बन गया. वायु सेना के अधिकारियों ने इसके बाद इलाके के गांव वालों से बात की  और आसपास के गांवों से करीब 300 लोग इस काम के लिए जुटे जिनमें ज्यादातर महिलाएं थी. इन लोगों ने 72 घंटे लगातार काम करके एक हवाई पट्टी बना दी. जो वाकई किसी इतिहास से कम नहीं थी. इस दौरान पाकिस्तान के बमवर्षक विमान जब इधर से गुजरते, सारे गांव वाले आस-पास बने बंकरों में छिप जाते. बता दें, फिल्म की शूटिंग अगले साल शुरू होगी और इसे 2019 में ही रिलीज कर दिया जाएगा. 

'मिर्ज़िया' एक्ट्रेस को ऑफर हुई सेक्स कॉमेडी फिल्में, लिया ऐसा फैसला

मर्दो के ब्रांड छोड़ महिलाओं के मेकअप ब्रांड को प्रमोट कर रहा है ये अभिनेता

प्रियंका के लहंगे पर लिखा था उनके पति का नाम, वीडियो वायरल