यहां आकर किन्नर भी बन जाते हैं माँ, ऐसा होता है चमत्कार
यहां आकर किन्नर भी बन जाते हैं माँ, ऐसा होता है चमत्कार
Share:

ये तो सभी जानते हैं कि एक महिला ही बच्चे को जन्म दे सकती है. ये कह सकते हैं कि ये वरदान सिर्फ महिला को ही मिला है और इनके अलावा कोई ऐसा नहीं जो बच्चे को जन्म दे सके. वहीं बात करें किन्नरों की, इन्हें ना तो पुरुष समझा जाता है न ही महिला में समझा जाता है. ऐसे में किन्नर भी उन्ही में शामिल होते हैं जो बच्चे को जन्म नहीं दे सकते. लेकिन ये जानकर आप हैरान रह जायेंगे कि एक मंदिर ऐसा है जहां से आशीर्वाद लेते है किन्नर भी बच्चे को जन्म दे पाते हैं. जानते हैं उस मंदिर के बारे में.

यहां बकरे से शादी करती हैं खूबसूरत लड़कियां, अजीब है वजह

ये बात जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे कि ऐसा कैसे संभव है. लेकिन आप ये भी जानते हैं कि आज के ज़माने में कुछ भी हो सकता है. तो चलिए बता देते हैं कि, हम बात कर रहे हैं राजस्थान के अजमेर जिले में बनी मोहम्मद शरीफ की दरगाह की जहां कई चमत्कार होते हैं, कुछ तो जानते भी होंगे. वैसे तो यहां हज़ारों लोग आते हैं अपनी मन्नतों को लेकर जो पूरी भी होती हैं. उन लोगों की आस्था इस दरगाह से जुड़ी होती है. लेकिन किन्नरों की बात करें तो उनकी भी इस दरगाह में गहरी आस्था होती है जिसके चलते वो यहां आते हैं.

8 महीने की इस बच्ची का वजन जानकर आपके तोते उड़ जाएंगे

अजमेर की ये दरगाह में किन्नर अधिक आते हैं और आपको बता दें, इस जगह एक मीरां सैयद हुसैन खिंहगसवार की एक दरगाह है. कहा जाता है यहां पर एक करिश्माई लाल बूंदी का पेड़ है जिससे चमत्कार होते हैं. जो भी इस पेड़ के फल को खाता है उसे संतान जरूर होती है. ऐसे ही एक किन्नर ने इस फल को खाया था जिसके बाद उसने एक लड़के को जन्म भी दिया. इस दरगाह की ऐसी मान्यता है कि जो लोग ख्वाजा मोईनुद्दीन चिस्ती की दरगाह पर जाते हैं, वह तारागढ़ पहाड़ पर मौजूद इस दरगाह में आकर जरूर सिर झुकाते हैं. अगर आपको भी संतान नहीं हो रही है तो आप भी यहां जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें..

इस बच्चे को भगवान मानने लगे थे लोग, सच्चाई सामने आई तो सभी के होश उड़ गए 

महिलाओं का नर्क कहा जाता है इस देश को, ऐसा होता है सलूक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -